1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. no exam between 6 to 15 april mamata banerjee said this on pegasus issue mtj

6 से 15 अप्रैल के बीच नहीं होगी कोई परीक्षा, ममता बनर्जी ने पेगासस पर कही ये बात

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने साफ कहा कि 6 से 15 अप्रैल के बीच कोई परीक्षा नहीं होगी. उन्होंने कहा कि उच्च माध्यमिक की जिन विषयों की परीक्षा इस दौरान होनी थी, वह टाल दी जायेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
Twitter

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि 6 से 15 अप्रैल के बीच बंगाल में उच्च माध्यमिक (Higher Secondary Exams) यानी इंटर की परीक्षाएं नहीं होंगी. पश्चिम बंगाल में उपचुनावों (West Bengal ByPolls) की वजह से इस दौरान परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. पहले जो परीक्षा 26 अप्रैल को समाप्त होनी थी, अब 27 अप्रैल को खत्म होगी.

परीक्षा एक दिन बाद समाप्त होगी

ममता बनर्जी ने गुरुवार को पत्रकारों को यह जानकारी दी. उन्होंने साफ कहा कि 6 से 15 अप्रैल के बीच कोई परीक्षा नहीं होगी. उन्होंने कहा कि उच्च माध्यमिक की जिन विषयों की परीक्षा इस दौरान होनी थी, वह टाल दी जायेंगी. इसलिए परीक्षा एक दिन बाद समाप्त होगी.

एनएसओ ने बंगाल की पुलिस से किया था संपर्क

इतना ही नहीं, ममता बनर्जी ने पेगासस के मुद्दे पर भी एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इस्राइली कंपनी पेगासस के प्रतिनिधि बंगाल आये थे. उन्होंने पश्चिम बंगाल की पुलिस से संपर्क किया और अपना सॉफ्टवेयर बेचने की कोशिश की.

बंगाल पुलिस से एनएसओ ने मांगे थे 25 करोड़ रुपये

ममता बनर्जी ने कहा कि इस्राइली साइबर इंटेलिजेंस कंपनी एनएसओ ग्रुप, जो पेगासस स्पाईवेयर बेचती है, ने 4-5 साल पहले हमारी पुलिस से संपर्क किया था. पेगासस स्पाईवेयर के बदले में एनएसओ ग्रुप के प्रतिनिधियों ने बंगाल पुलिस से 25 करोड़ रुपये मांगे थे.

ममता बनर्जी ने डील से कर दिया इंकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि उनके पास जब यह बात पहुंची, तो उन्होंने इस डील से साफ इंकार कर दिया. उन्होंने बताया कि इसका राजनीतिक इस्तेमाल होने की आशंका थी. जजों और अधिकारियों की भी निगरानी की जा सकती थी, जो पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें