1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mamata banerjee to challenge suvendu adhikari at nandigram in west bengal assembly election 2021 mtj

शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देंगी ममता बनर्जी, इस बार नंदीग्राम से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देंगी ममता बनर्जी, इस बार नंदीग्राम से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव.
शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देंगी ममता बनर्जी, इस बार नंदीग्राम से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव.
PTI

नंदीग्राम : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बार पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. नंदीग्राम में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को यह एलान किया. इस विधानसभा सीट से शुभेंदु अधिकारी ने वर्ष 2016 में जीत दर्ज की थी.

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में बेहद भावुक भाषण दिया. उन्होंने कहा कि यदि मुझसे गलती हो जाये, तो मुझे थप्पड़ मार लेना, लेकिन मुंह मत फेरना. उन्होंने पूछा कि किसानों के लिए इतना काम कौन करेगा? कोई मुझे चोर कहेगा, तो मैं भी उसे चोर नहीं कहूंगी. सिर्फ इतना कहूंगी, ‘ईश्वर, अल्लाह क्षमा कर दो.’

ममता बनर्जी ने कहा कि वह सभी को मुफ्त में खाद्य सामग्री देंगी. ऐसा कुछ नहीं है, जो वह नहीं दे पायी हैं. सब कुछ दिया है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को सभी 294 सीटों पर चुनाव लड़ना होगा. वह सुब्रत बक्शी से कहेंगी कि उनका नाम नंदीग्राम के प्रत्याशी की सूची में रखें.

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के लोगों से कहा कि वह यहां ज्यादा समय नहीं दे पायेंगी, लेकिन क्षेत्र के लोगों के सारे काम कर देंगी. इससे पहले उन्होंने कहा था कि नंदीग्राम से किसी अच्छे व्यक्ति को टिकट देंगी. उन्होंने कहा कि अभी किसी का नाम नहीं बोल रही हूं. बाद में बताऊंगी.

सभा की समाप्ति के बाद समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ-साथ समाचार चैनलों में खबर चलने लगी कि ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि यदि किसी कानून को केंद्र सरकार ने वापस नहीं लिया, तो वह सिंगूर और नंदीग्राम जैसा आंदोलन करके दिखा देंगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें