1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mamata banerjee retort on amit shah statement said bengal is better than other states mtj

गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर ममता बनर्जी का पलटवार, कहा- अन्य राज्यों से बेहतर है बंगाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल के दौरे के समय मुख्यमंत्री के इस बयान से राजनीतिक सरगर्मी तेज गयी है. गौरतलब है कि विगत छह अप्रैल को श्री शाह ने लोकसभा में सदन की कार्रवाई के दौरान बंगाल की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा था कि बंगाल में जाने से तो अब जान भी जा सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व सीएम ममता बनर्जी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व सीएम ममता बनर्जी
फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर कोई यह कहता है कि बंगाल जाने से हत्या हो जायेगी, तो यह सुन कर बहुत दुख होता है. कोई बंगाल (West Bengal) को बदनाम करे, यह हमें अच्छा नहीं लगता.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बंगाल के दौरे के समय मुख्यमंत्री के इस बयान से राजनीतिक सरगर्मी तेज गयी है. गौरतलब है कि विगत छह अप्रैल को श्री शाह ने लोकसभा में सदन की कार्रवाई के दौरान बंगाल की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा था कि बंगाल में जाने से तो अब जान भी जा सकती है.

यूपी में पीड़िता फिर से प्रताड़ित होती है, बंगाल में नहीं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार राजनीति की परवाह किये बिना अवैध गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है, जबकि उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं होता. ममता बनर्जी ने यहां राज्य सरकार के एक कार्यक्रम में कहा : उत्तर प्रदेश में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश कर रही एक पीड़ित महिला को फिर से प्रताड़ित किया गया.

कहा कि बंगाल में, कोई भी ऐसा कुछ करने की हिम्मत नहीं करता. यहां, हम राजनीतिक रंग की परवाह किये बिना अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हैं. ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा : केंद्र सरकार ईंधन के दाम बढ़ा कर आम लोगों को ठग रही है.

भाजपा व केंद्र सरकार पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इशारों-इशारों में भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल को यूपी से बेहतर करार भी दिया. सुश्री बनर्जी ने कहा : हमारी सरकार को 11 साल हो गये हैं. अगर किसी में हिम्मत है, तो वह मुझे चुनौती दे सकता है. इन 11 वर्षों में हमने जो किये हैं, उसका हम सामना कर सकते हैं. मेरे खिलाफ बात करने, गुमराह करने और साजिश रचने का कोई फायदा नहीं है.

मुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि बंगाल अन्य राज्यों से बेहतर है. यूपी में आज लड़कियां इंसाफ के लिए जाती हैं, तो पीड़िता को ही आरोपी बना दिया जाता है. लेकिन यहां ऐसा नहीं होता. मैं अपने लड़के-लड़कियों (पार्टी कार्यकर्ताओं) को भी नहीं छोड़ती, अगर वे दोषी हैं तो. लेकिन कुछ लोग फर्जी वीडियो फैलाते हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति करने के लिए आपको सोशल वर्क करना होगा. आज मैं फिर अपनी माताओं और बहनों के सामने शपथ लेती हूं कि जबतक रहूंगी, मैं बंगाल के लिए काम करूंगी और पश्चिम बंगाल भारत को राह दिखायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें