1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. drugs worth rs 22 crore seized in kolkata two smugglers arrested mtj

ट्रक के बैटरी बॉक्स में छिपाकर असम के दो लोग बांग्लादेश ले जा रहे थे 22 करोड़ के ड्रग्स, कोलकाता में पुलिस ने धर दबोचा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ट्रक के बैटरी बॉक्स में छिपाकर असम के दो लोग बांग्लादेश ले जा रहे थे 22 करोड़ के ड्रग्स, कोलकाता में पुलिस ने धर दबोचा.
ट्रक के बैटरी बॉक्स में छिपाकर असम के दो लोग बांग्लादेश ले जा रहे थे 22 करोड़ के ड्रग्स, कोलकाता में पुलिस ने धर दबोचा.
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता) : ट्रक के बैटरी बॉक्स में छिपाकर 22 करोड़ रुपये के ड्रग्स की तस्करी करने वाले दो लोगों को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रविवार तड़के कोलकाता पुलिस की एसटीएफ को यह सफलता मिली.

रविवार तड़के उत्तर कोलकाता के बेलगछिया इलाके से गिरफ्तार किये गये दो लोगों के नाम मेहर अली उर्फ अंडी (47) और रोबीउल हुसैन उर्फ रबीयाल (26) हैं. दोनों असम के रहने वाले हैं. इनके पास से दो किलो हेरोइन और दो लाख 32 हजार याबा टैबलेट (नशे की दवा) जब्त की गयी है.

जब्त की गयी हेरोइन का बाजार मूल्य 10 करोड़ रुपये और याबा टैबलेट की कीमत करीब 11.60 करोड़ रुपये आंकी गयी है. इनके पास से कुल 21.60 करोड़ रुपये के ड्रग्स जब्त किये गये हैं. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की.

एसटीएफ की उपायुक्त अपराजिता राय ने बताया कि उन्हें खबर मिली थी कि असम में सक्रिय ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह के दो सदस्य भारी मात्रा में ड्रग्स लेकर बांग्लादेश सप्लाई करने वाले हैं. रात को आराम करने के लिए उनकी गाड़ी कोलकाता के बेलगछिया इलाके में कुछ देर के लिए पार्किंग में खड़ी है.

इस जानकारी के बाद एसटीएफ की तरफ से उल्टाडांगा थाने की पुलिस को इस संबंध में अलर्ट किया गया. इसके बाद एसटीएफ की टीम ने उल्टाडांगा थाना की पुलिस के साथ मिलकर देर रात दो बजे के करीब गुप्त अभियान चलाकर मिल्क कॉलोनी के पास एक ट्रक के आसपास दो असमिया नागरिकों को घूमते देखा.

पुलिस की टीम ने असम के इन दोनों नागरिकों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की. उनके बयान के आधार पर ट्रक के अंदर बैटरी के बक्से से ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप जब्त की गयी. दोनों ने बताया कि रविवार तड़के चार बजे वे इन ड्रग्स को बांग्लादेश में सप्लाई करने वाले थे.

इन दोनों लोगों के बयान के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. एसटीएफ की टीम अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि इस गिरोह का सरगना कौन है. इन दो लोगों के साथ और कौन-कौन से लोग इनकी मदद कर रहे थे. एसटीएफ की टीम दोनों से लगातार पूछताछ कर रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें