1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. coronavirus in secretariat nabanna closed for two days thugs gang active in west bengal in the name of covid 19 investigation

सीएमओ में तैनात ASI मिला कोरोना पॉजिटिव, पश्चिम बंगाल सचिवालय दो दिन के लिए बंद, कोविड-19 जांच के नाम पर सक्रिय ठग गिरोह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएमओ में तैनात पुलिस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद दो दिन के लिए बंगाल सचिवालय बंद.
सीएमओ में तैनात पुलिस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद दो दिन के लिए बंगाल सचिवालय बंद.
Social Media

कोलकाता : पश्चिम बंगाल का राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ दो दिन (सोमवार और मंगलवार को) बंद रहेगा. इस दौरान सचिवालय को संक्रमण-मुक्त किया जायेगा. एक अधिकरारी ने बताया है कि इमारत में तैनात एक उप-निरीक्षक के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद इसे पूरी तरह से संक्रमण-मुक्त किया जायेगा. इस बीच, कोलकाता में कोविड-19 जांच के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है. एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है.

एक अधिकारी ने बताया कि एसआइ को 14वीं मंजिल पर मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में तैनात किया गया था. अधिकारी ने बताया कि इन दो दिनों में सचिवालय की गहन सफाई की जायेगी. उन्होंने कहा, ‘नबान्न’ के सभी अधिकारी और कर्मचारी सोमवार और मंगलवार को घर से काम करेंगे.’ अधिकारी ने बताया कि एसआई की पत्नी को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और दोनों को राजरहाट इलाके के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उधर, कोलकाता में कोविड-19 जांच के लिए कथित तौर पर पैसे लेने के बाद लोगों को ठगने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो आरोपी शहर के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में संविदा प्रयोगशाला सहायकों के रूप में काम कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि कोविड-19 की जांच के लिए लोगों के स्वाब के नमूने लेने के दौरान वे आईसीएमआर के फर्जी फॉर्म का इस्तेमाल करते थे. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने जांच के लिए लोगों से पैसे लिये और उन्हें धोखा दिया.

उन्होंने बताया कि इस गिरोह का खुलासा तब हुआ, जब एक मरीज के परिजनों ने पुलिस में शिकायत कर आरोप लगाया गया कि आरोपी द्वारा की गयी जांच गलत थी. साथ ही, मरीज की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को नेताजी नगर इलाके से शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें