1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. amit shah assured bjp workers will ensure free and fair election in west bengal mtj

भाजपा कार्यकर्ताओं को अमित शाह का आश्वासन, बंगाल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Amit Shah, West Bengal Election 2021: भाजपा कार्यकर्ताओं को अमित शाह का आश्वासन, बंगाल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेंगे.
Amit Shah, West Bengal Election 2021: भाजपा कार्यकर्ताओं को अमित शाह का आश्वासन, बंगाल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेंगे.
PTI

Amit Shah, West Bengal Election 2021: कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई को आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष विधानसभा चुनाव सुनिश्चित करेगी. राज्य में अप्रैल-मई 2021 में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है.

श्री शाह ने भाजपा की एक आंतरिक बैठक को संबोधित करते हुए राज्य इकाई को कड़ी मेहनत करने के लिए कहा, ताकि पार्टी तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करके राज्य में अगली सरकार बना सके. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि केंद्र की जन-समर्थक नीतियों के बारे में आम लोग अवगत हों.

प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बैठक के बाद कहा, ‘बैठक के दौरान अमित शाह ने कहा कि कुछ लोग पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान हिंसा के बारे में आशंकित हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि केंद्र स्वतंत्र, निष्पक्ष और हिंसा मुक्त विधानसभा चुनाव सुनिश्चित करेगा. उन्होंने हमसे कड़ी मेहनत करने के लिए कहा, ताकि हम अगली सरकार बना सकें.’

भाजपा ने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान राज्य में हिंसा में पार्टी के 120 कार्यकर्ता मारे गये हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, शाह ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से तृणमूल कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों और उसके कुशासन को उजागर करने के लिए कहा.

भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा, ‘उन्होंने हमसे लोगों को यह बताने के लिए कहा कि कैसे राज्य के लोगों को केंद्रीय योजनाओं से वंचित किया जा रहा है, क्योंकि ममता बनर्जी सरकार ने पश्चिम बंगाल में उनके क्रियान्वयन की अनुमति नहीं दी. हमें कुशासन और राज्य में तृणमूल कांग्रेस शासन के भ्रष्टाचार के बारे में भी लोगों से बात करने को कहा गया है.’

अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से जिलों और गांवों में जाकर पार्टी की नीतियों के बारे में लोगों से बात करने को कहा. प्रदेश भााजपा के एक अन्य नेता ने कहा, ‘हमें एक मसौदा योजना तैयार करने के लिए कहा गया है, जिसमें हम उन कामों के बारे में बात करेंगे, जो भाजपा सत्ता में आने पर करेगी.’

उन्होंने कहा, ‘शाह ने कहा कि लोगों को भाजपा को वोट केवल इसलिए नहीं करना चाहिए, क्योंकि वह तृणमूल कांग्रेस की विकल्प है, बल्कि उन्हें भाजपा को उसकी विचारधारा और नीतियों के लिए सम्मान और प्यार के चलते भी वोट करना चाहिए.’

श्री शाह वर्ष 2021 विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी के संगठन का जायजा लेने के लिए राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने अगले विधानसभा चुनाव में राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से 200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें