36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस बूथ पर महिलाएं बनी शांति का प्रतीक

खिदिरपुर के बीएनआर रेलवे कॉलोनी के एक बूथ पर सभी महिला बूथकर्मी तैनात कोलकाता : महानगर में शनिवार को चुनाव के दौरान एक ऐसा बूथ भी देखा गया जहां बूथ में सिर्फ महिला कर्मचारी तैनात थी. प्रिसाइडिंग ऑफिसर से लेकर इस बूथ में सभी चुनाव कर्मचारी महिला थी. यहां वोट देने आने वाले वोटरों से […]

खिदिरपुर के बीएनआर रेलवे कॉलोनी के एक बूथ पर सभी महिला बूथकर्मी तैनात
कोलकाता : महानगर में शनिवार को चुनाव के दौरान एक ऐसा बूथ भी देखा गया जहां बूथ में सिर्फ महिला कर्मचारी तैनात थी. प्रिसाइडिंग ऑफिसर से लेकर इस बूथ में सभी चुनाव कर्मचारी महिला थी.
यहां वोट देने आने वाले वोटरों से आसपास के इलाकों में बचे वोटरों को बूथ पर मतदान करने के लिए भेजने का वे आवेदन कर रही थी. यह नजारा खिदिरपुर के बीएनआर रेलवे कॉलोनी में बने बूथ नंबर 91 में देखा गया. महिला चुनाव कर्मी शिप्रा सरकार ने बताया कि इसके पहले चुनाव में बूथों पर झमेले की घटना आम बात होती थी. लेकिन इस बार चुनाव में सभी तरफ केंद्रीय बलों व पुलिस की सख्ती के कारण वोटर चारों तरफ शांति से वोट दे रहे हैं. चुनावी केंद्र में महिला चुनाव कर्मी होने का यह भी संकेत है कि इस वर्ष सभी जगहों पर शांति से चुनाव कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस बूथ में तकरीबन 1100 वोटर है.
इसके कारण जितने भी वोटर यहां वोट देने आ रहे हैं, उन्हें वह जल्द से जल्द वोट देने की व्यवस्था कर रही हैं, जिससे देर तक उन्हें कतारों में खड़ी नहीं होना पड़े. वोट देकर जब वे अपने घर लौट रही है, उस समय वे उन वोटरों को आसपास के इलाको‍ं में अन्य वोटरों को भी वोट देने के लिए भेजने का आवेदन कर रही है. इस बूथ पर वोट देने आये संदीप सरकार नामक एक वोटर ने बताया कि चुनावी केंद्र में महिला चुनाव कर्मी होने के कारण वे इस बूथ में सुरक्षा के प्रति आश्वस्त होकर पत्नी के साथ वोट देने आये है.
उधर, टालीगंज विधानसभा केंद्र के अंतर्गत बांसद्रोणी इलाके में स्थित विनय बालिका विद्यालय के बूथ नंबर 161 पर तैनात सभी मतदानकर्मी महिलाएं थीं. प्रिजाइडिंग ऑफिसर से लेकर मतदानकर्मी तक सभी महिलाएं थीं आैर उन्होंने व्यवस्थित तरीके से अपने काम को अंजाम दिया. इस मतदान केंद्र से किसी प्रकार की अशांति व गड़बड़ी की कोई शिकायत सामने नहीं आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें