एनपीआर पर राजनीति ना करें ममता बनर्जी : कैलाश विजयवर्गीय

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

- दिलीप घोष का फिर से अध्यक्ष बनने पर किया स्वागत

कोलकाता : भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से एपीआर पर राजनीति नहीं करने का अनुरोध करते हुए कहा कि इससे राज्य का विकास बाधित होगा. श्री विजयवर्गीय ने कहा : जनसंख्या सर्वेक्षण के आधार पर देश में योजना बनती है. देश में आवासहीन लोग कितने हैं? बेरोजगार कितने हैं? गांव से लेकर शहर तक की जनसंख्या की गणना होती है.

उन्‍होंने कहा कि उसी के आधार पर देश की योजना बनती है. ममता जी, पश्चिम बंगाल का विकास रोकना चाहती हैं. इसके कारण ही उसका बहिष्कार कर रही हैं. यह विकासमूलक कार्य है. ममता जी को अपने निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए. हर चीज पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

यह पूछे जाने पर सुश्री बनर्जी एनपीआर को एनआरसी से जोड़ रही हैं और इसे एनआरसी का पहला चरण बताया है. श्री विजयवर्गीय ने कहा : एनपीआर पहली बार थोड़े ही हो रहा है. 2010 में हो चुका है. नये एनपीआर के माध्यम से इस सूची को अपडेट करना है. यह नया सर्वेक्षण नहीं है. पुराना एनपीआर का अपडेट करना है. इस पर राजनीति नहीं होना चाहिए. ममता जी, क्यों राजनीति कर रही हैं? क्या उन्हें पश्चिम बगाल के लोगों का विकास नहीं चाहिए. ममता जी इसका उद्देश्य को समझ नहीं आता है.

दिलीप घोष के फिर से प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बनने पर शुभकामना देते हुए श्री विजयवर्गीय ने कहा कि उनका बहुत अच्छा कार्यकाल रहा है. उनके नेतृत्व में विधानसभा में भाजपा की सरकार बनेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें