आज हेमंत के शपथ समारोह में मौजूद रहेंगी ममता बनर्जी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची/कोलकाता : झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन रविवार को शपथ लेंगे़ उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव बतौर मंत्री के रूप में शपथ लेंगे़ देर रात तक राजभवन को मंत्रियों की सूची नहीं भेजी गयी थी़

रविवार की सुबह नौ बजे तक शपथ ग्रहण करनेवाले दूसरे मंत्रियों की सूची भेजी जा सकती है़ इधर शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है़ राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका, चार राज्यों के मुख्यमंत्री सहित 32 हस्तियों ने आने की सहमति दी है़
शनिवार देर शाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रांची पहुंच गयींं. उन्होंने भावी सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात भी की. राजस्थान, छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री समारोह में शिरकत करेंगे़ इसके मद्देनजर एयरपोर्ट, मोरहाबादी स्थित शपथ ग्रहण समारोह स्थल, राजभवन और अतिथियों के ठहरनेवाले स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.
डीजीपी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया : डीजीपी केएन चौबे खुद शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे आैर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.
साथ ही मातहत अफसरों को दिशा-निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में बड़े पैमाने पर आम लोगों की भागीदारी होगी. अफसरों को निर्देश दिया गया है कि आमलोगों को कोई परेशानी नहीं हो, इसका वे ख्याल रखेंगे. पूरे कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आइजी नवीन सिंह को नोडल अफसर बनाया गया है.
बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से हिनू चौक, बिरसा मुंडा चौक, हरमू रोड होते हुए मोरहाबादी तक और फिर वहां से राजभवन तक सड़क पर जगह-जगह सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स की तैनाती रहेगी. कार्यक्रम स्थल पर 1500 जवानों की तैनाती की गयी है. इनके अलावा दारोगा, इंस्पेक्टर, रैफ, रैप, जैप और महिला बटालियन व जिला बल की टीम भी रहेगी.
राहुल व प्रियंका की सुरक्षा में रहेंगे सीआरपीएफ जवान : कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को सीआरपीएफ की जेड श्रेणी सुरक्षा मिली हुई है. इसलिए इनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ के कमांडो तैनात रहेंगे. शनिवार को ही कमांडो की टुकड़ी रांची पहुंच गयी.
चार प्रदेशों के सीएम को जेड प्लस सुरक्षा : कार्यक्रम में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को जेड प्लस श्रेणी की सुविधा दी जायेगी. इनके अलावा शरद पवार को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जायेगी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें