23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय संस्कृति के ज्ञान पुंज हैं कृष्ण बिहारी मिश्र : हरिवंश

डॉ मिश्र का 88 वें वर्ष में प्रवेश कोलकाता : वरिष्ठ साहित्यकार पद्मश्री डॉ कृष्ण बिहारी मिश्र रविवार को 88वें वर्ष में प्रवेश किये. इस जन्मोत्सव के अवसर पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी ने फोन पर बधाई दी और उनके दीर्घायु होने की कामना की. प्रभात खबर से बातचीत करते हुए राज्यसभा के उपसभापति […]

डॉ मिश्र का 88 वें वर्ष में प्रवेश
कोलकाता : वरिष्ठ साहित्यकार पद्मश्री डॉ कृष्ण बिहारी मिश्र रविवार को 88वें वर्ष में प्रवेश किये. इस जन्मोत्सव के अवसर पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी ने फोन पर बधाई दी और उनके दीर्घायु होने की कामना की. प्रभात खबर से बातचीत करते हुए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी ने कहा कि कृष्ण बिहारी मिश्र हमारे समय के विलक्षण प्रतिभा के धनी व्यक्ति हैं.
वे महज साहित्यकार ही नहीं, भारतीय मिट्टी, परंपरा, भारतीय मनीषा और भारतीय संस्कृति व आध्यात्मिकता के ज्ञान पुंज हैं. उनकी अलौकिक प्रतिभा का लाभ समाज को मिलता रहे. वे स्वस्थ, शतायु और दीर्घायु रहें, यही ईश्वर से काम्य है.
इस मौके पर सिल्वन प्लाई बोर्ड इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन व समाजसेवी जयप्रकाश सिंह ने डॉ मिश्र के निवास स्थान केष्टोपुर में जाकर पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया. श्री सिंह ने कहा कि डॉ मिश्र हिंदी समाज के मणि हैं, गौरव हैं. उनका कोलकाता में रहना एवं हमलोगों को मार्गदर्शन देना, यह हमलोगों के लिए सौभाग्य की बात है. वे हिंदीभाषी समाज के आदर्श महापुरुष हैं. इस अवसर पर डॉ प्रेम शंकर त्रिपाठी, डॉ राजश्री शुक्ला, डॉ वसुमति डागा, पारस बोथरा, पुरुषोत्तम तिवारी आदि ने भी बधाई दी और आशीर्वाद ग्रहण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें