37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा में गूंजा: बांग्लादेश के संगठन पश्‍चिम बंगाल के मदरसों में चला रहे हैं आतंकी गतिविधियां

-केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने लोकसभा में दिया बयान-बर्दवान और मुर्शिदाबाद के कुछ मदरसों में चल रही हैं आतंकी गतिविधियांनयी दिल्ली / कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बर्दवान और मुर्शिदाबाद जिले के कुछ मदरसे बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के ठिकाने के रूप में काम कर रहे हैं. इन मदरसों से आतंकी गतिविधियां चला रहे […]

-केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने लोकसभा में दिया बयान
-बर्दवान और मुर्शिदाबाद के कुछ मदरसों में चल रही हैं आतंकी गतिविधियां
नयी दिल्ली / कोलकाता :
पश्चिम बंगाल के बर्दवान और मुर्शिदाबाद जिले के कुछ मदरसे बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के ठिकाने के रूप में काम कर रहे हैं. इन मदरसों से आतंकी गतिविधियां चला रहे हैं.

मंगलवार को लोकसभा में भाजपा के सांसद खगेन मुर्मु तथा डॉ सुकांत मजूमदार के सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पहले, लोकसभा चुनाव के दौरान तथा लोकसभा चुनाव 2019 के बाद हिंसा की कई घटनाओं की सूचना मिली है. परिणामस्वरूप कई लोगों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं.

मृतक और घायलों में राजनीतिक कार्यकर्ता भी शामिल हैं. इस बाबत राज्य सरकार को नौ जून को एक एडवाइजरी भी जारी की गयी थी, जिसमें राज्य सरकार से कानून-व्यवस्था, शांति बनाये रखने की सलाह दी गयी थी. उन्होंने कहा कि कुछ जानकारी मिली है कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश बर्दवान और मुर्शिदाबाद के कुछ मदरसों का इस्तेमाल उग्रवादी और नियुक्ति की गतिविधियों के लिए इस्तेमाल कर रहा है. इस बाबत राज्य सरकार व संबद्ध एजेंसियों को लगातार सलाह दी जा रही है तथा कार्रवाई की बात कही जा रही है.

सरकार ने जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश या जमात-उल-मुजाहिद्दीन इंडिया या जमात-उल-मुजाहिद्दीन हिंदुस्तान सभी को अनलॉफूल एक्टिविटीज (प्रेवेंशन)एक्ट, 1967 के तहत आतंकी संगठन घोषित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें