1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp leader rakesh singh arrested from bardhaman in drugs case kolkata police will produce in court today pamela goswami drugs case latest update mtj

Drugs Case में बीजेपी नेता राकेश सिंह को झटका, कोर्ट ने 1 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राकेश सिंह को 1 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा गया. दोनों बेटों को मिली अंतरिम जमानत.
राकेश सिंह को 1 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा गया. दोनों बेटों को मिली अंतरिम जमानत.
Arka Sen

कोलकाता : मादक पदार्थ (ड्रग्स) के साथ राजधानी कोलकाता के अलीपुर इलाके से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा नेता पामेला गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद कैलाश विजयवर्गीय के करीबी राकेश सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. राकेश सिंह और उसके एक अन्य साथी जितेंद्र सिंह को बुधवार (24 फरवरी) को अलीपुर जजेज कोर्ट स्थित एनडीपीएस कोर्ट में पेश किया गया. जज ने राकेश एवं जितेंद्र को 1 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. राकेश के साथ जितेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था.

न्यू अलीपुर थाना की पुलिस ने बताया कि मंगलवार (23 फरवरी) की रात को कोकीन कांड में बीजेपी नेता राकेश सिंह के साथ एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, जिसका नाम जितेंद्र सिंह है. पुलिस ने बताया है कि पुलिस को अपना काम करने से रोकने के मामले में राकेश सिंह के दो बेटों को भी गिरफ्तार किया गया है.

कोकीन कांड में सबसे पहले बीजेपी के युवा मोर्चा की महिला नेता पामेला गोस्वामी को पुलिस ने उसके साथी और निजी सुरक्षा गार्ड के साथ गिरफ्तार किया था. पामेला ने आरोप लगाया कि कैलाश विजयवर्गीय के करीबी राकेश सिंह ने उसे फंसाया है. इसके बाद पुलिस ने राकेश सिंह को पूछताछ के लिए मंगलवार शाम 4 बजे लाल बाजार बुलाया.

पुलिस ने सीआरपीसी एक्ट की धारा 160 के तहत उसे नोटिस दिया. लेकिन, राकेश ने यह कहकर पुलिस के सामने पेशी से बचने की कोशिश की कि वह दिल्ली जा रहा है. इसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गयी. सूत्रों ने बताया कि मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर यह पता लगाने की कोशिश की गयी कि वह कहां है. लेकिन, दोपहर करीब 2 बजे उसका फोन स्विच ऑफ था.

राकेश सिंह के दिल्ली जाने की खबर पाकर कोलकाता पुलिस एयरपोर्ट पर अलर्ट हो गयी. पुलिस ने कहा है कि प्लेन से न जाकर राकेश सिंह सड़क मार्ग से भुवनेश्वर के रास्ते दिल्ली जाने की तैयारी कर रहा था. साथ ही यह भी मालूम हुआ कि राकेश सिंह दिल्ली नहीं गया. बंगाल में ही है. इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई. राज्य के सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूर्वी बर्दवान के गलसी में हाई-वे पर नाका चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी को रोका. उसी गाड़ी में राकेश सिंह मिल गया. उसके साथ केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान भी थे. यहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. राकेश सिंह के दो बेटों शुभम सिंह और साहेब सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें