1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. bhawanipur by polls voting bjp vs tmc mamata banerjee vs priyanka tibrewal bengal latest news amh

Bhawanipur Bypoll: बूथ कैप्चर के आरोप पर बवाल, भाजपा-टीएमसी आमने-सामने, प्रियंका टिबरीवाल ने कही ये बात

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीट के लिए भी उपचुनाव हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bhawanipur Bypoll 2021
Bhawanipur Bypoll 2021
prabhat khabar

Bhawanipur Bypoll: पश्चिम बंगाल में भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है. राज्य सीईओ के मुताबिक मतदान आज शाम 6:30 बजे खत्म होगा. भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल ने सुबह-सुबह 72 नंबर वार्ड का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की और कहा कि 'मदन मित्रा ने इस बूथ को कैप्चर करने के लिए मशीनों को बंद करा रखा है ताकि वोटर आएं और चले जाएं. टीएमसी ने भाजपा के बूथ कैप्चरिंग के आरोपों को बेबुनियाद बताया.

आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीट के लिए भी उपचुनाव हो रहा है. तीनों सीटों पर कुल 6,97,164 मतदाता हैं. मतगणना दो अक्टूबर को की जाएगी.

केन्द्रीय बलों की कुल 72 टुकड़ियां तैनात

यदि आपको याद हो तो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. अब मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी. वहीं, दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल में जंगीपुर और समसेरगंज में मतदान रद्द करना पड़ा था. चुनाव अधिकारी ने बताया कि तीन निर्वाचन क्षेत्रों में केन्द्रीय बलों की कुल 72 टुकडि़यां तैनात की गई हैं, जिनमें से भवानीपुर में 35 टुकड़ियां तैनात हैं.

मतदान शाम छह तक

मतदान केन्द्रों के 200 मीटर के दायरे में दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. मतदान शाम छह तक जारी रहेगा. मतदान केन्द्रों के बाहर सुबह से ही लोग कतारों में खड़े नजर आ रहे हैं. मतदान केन्द्रों पर मुंह पर मास्क लगाने सहित कोविड-19 संबंधी सभी दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. भवानीपुर में बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है.

90 वर्षीय मनोबाशिनी चक्रवर्ती वोट डालने पहुंची

इस बीच एक ऐसी तसवीर सामने आई जो लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रही है. दरअसल मित्रा इंस्टीट्यूशन पोलिंग बूथ पर 90 वर्षीय मनोबाशिनी चक्रवर्ती वोट डालने सुबह-सुबह पहुंची. एएनआई ने इसकी तसवीर जारी की है. महिला को एक शख्‍स पकड़कर बूथ तक लाता नजर आ रहा है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें