1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 live update brigade rally congress and left front kolkata today isf pirzada abbas siddiqui also present mamata banerjee and bjp fight opinion poll west bengal election news in hindi avh

Brigade Rally Kolkata Update : कोलकाता के ब्रिगेड मैदान से लेफ्ट-कांग्रेस की हुंकार, बंगाल से ममता और देश से मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Brigade Rally Kolkata LIVE
Brigade Rally Kolkata LIVE
Photo : Arko sen, prabhat khabar

Brigade Rally kolkata , Bengal Chunav 2021 Update : कोलकाता की ब्रिगेड मैदान में चुनाव से पहले लेफ्ट, कांग्रेस और इंडियन सेकुलर फ्रंट के द्वारा रैली का आयोजन किया गया है. इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि दीदी की सत्ता अब जाने वाली है. वहीं पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि टीएमसी पार्टी बीजेपी की बी टीम है. बता दें कि रैली में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी सहित कई नेता शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला बोला

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला बोला. बघेल ने कहा कि पीएम मोदी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाने आते हैं, लेकिन उन्हें अपना इतिहास पढ़ना चाहिए. बघेल ने आगे कहा कि ये लोग सावरकर को मानने वाले है‍ं, बोस का उत्तराधिकारी नहीं बन सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

येचुरी ने कहा

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि इस रैली में दस लाख लोग शामिल हुए हैं और हम सभी के लिए यह खुशी का समय है. इस बार चुनाव में वोट हमारा बढ़ेगा और हम जीतेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

जनहित की सरकार

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि बंगाल में लूटपाट की सरकार नहीं चाहिए, जबकि जनहित की सरकार चाहिए. तृणमूल से लेकर बीजेपी तक लूटपाट करने में लगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने ममता पर बोला हमला

पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने मंच पर रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी बीजेपी की बी टीम है. उन्होंने कहा कि बंगाल की रक्षा करने के लिए अगर उन्हें रक्त भी देनी पड़े तो वे इसके लिए तैयार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सरकार बदलना बाकी है - ब्रिगेड मैदान से अधीर का एलान

पश्चिम बंगाल कांग्रेस केो अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता सरकार पर हमला बोला. अधीर ने कहा कि बीजेपी और टीएमसी यहां पर नहीं रहेगी, यहां हमेशा संयुक्त मोर्चा ही रहेगी. अधीर रंजन इस दौरान ममता सरकार बदलने की भी बात कही.

email
TwitterFacebookemailemail

मनोज भट्टाचार्य ने ममता सरकार पर साधा निशाना

ब्रिगेड मैदान से आरएसपी प्रमुख मनोज भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल में खेला नहीं होगा, यहां पर जनता की जय होगी. भट्टाचार्य इस दौरान मोदी सरकार पर भी निशाना साधा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकांत मिश्रा ने रैली में कहा

सीपीएम पश्चिम बंगाल के सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने रैली में कहा, 'हमें वैकल्पिक नीति के साथ विभिन्न क्षेत्रों के लोगों तक पहुँचना है. हमें भाजपा और TMC दोनों की विभाजनकारी योजनाओं का विरोध करना है'

email
TwitterFacebookemailemail

भूपेश बघेल और अधीर पहुंचे

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस बंगाल प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी मंच पर पहुंच गए हैं. वहीं सीपीएम नेता सूर्यकांत मिश्रा और मोहम्मद सलीम भी मंच पर पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिगेड मैदान से वाममोर्चा ने कहा

कोलकाता की ब्रिगेड मैदान से वाममोर्चा ने हुंकार भरी है. वाममोर्चा के बंगाल चैयरमेन विमान बसु ने कहा है कि इस बार बंगाल से ममता बनर्जी और फिर देश से मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मंच पर पहुंचे सीपीएम नेता सीताराम येचुरी

ब्रिगेड मैदान में सीपीएम की रैली शुरू हो गई है. रेली में सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा पहुंच गए हैं. अब से कुछ देर बाद दोनों नेता लोगों को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से थोड़ी देर बाद दोनों नेता मंच पर पहुंचेंगे.

बंगाल में चुनाव से पहले आज वाममोर्चा और कांग्रेस ने संयुक्त रैली कोलकाता की ब्रिगेड मैदान में बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस रैली में अधीर रंजन और पीरजादा अब्बास संबोधित करेंगे. अब से थोड़ी देर बाद दोनों नेता मंच पर पहुंचेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

रैली से पहले तीनों दलों के कार्यकर्ता मैदान में पहुंच गए हैं. मैदान में कार्यकर्ता पैरोडी गाने पर नाच रहे हैं.

brigade rally
brigade rally
Photo : Arko sen
email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी हो सकते हैं शामिल

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव भी आकर्षण के केंद्र होंगे. तेजस्वी के कोलकाता आने की पुष्टि राजद के प्रदेश अध्यक्ष बृंदा राय ने की है. उन्होंने कहा कि शनिवार को वाममोर्चा के अध्यक्ष विमान बसु के साथ उनकी बैठक हुई है, जहां उन्होंने साफ कर दिया है कि सीटों के बारे में अंतिम फैसला तेजस्वी ही लेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

2019 के बाद नहीं दिखे बुद्धदेव

2019 को बुद्धदेव अस्वस्थ होने के बावजूद वाममोर्चा की अंतिम ब्रिगेड रैली में शामिल हुए थे. डॉक्टरों की सलाह के बाद वह मंच पर नहीं गये और उन्होंने भाषण भी नहीं दिया था. डॉक्टर की सलाह के बाद, वह भाषण सुनने के लिए मंच के पीछे कार में बैठे थे. उनके साथ ऑक्सीजन सिलिंडर भी था. वहां से वह पाम एवेन्यू स्थित अपने घर लौट गये थे. उन्हें तब से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है. बाद में उन्हें एक गंभीर बीमारी के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बेशक, वह जल्दी घर लौट आये. तब

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिगेड रैली को सफल बनाना वक्त का तकाजा : अब्बास

फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी की पार्टी इंडियन सेकुलर फ्रंट (आइएसएफ) ने लोगों से ब्रिगेड रैली को सफल बनाने की अपील की है. खुद अब्बास सिद्दिकी जगह-जगह सभाएं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह खुद इस ऐतिहासिक रैली का हिस्सा बनेंगे. उन्होंने कहा कि इस सभा से वाममोर्चा-कांग्रेस-आइएसएफ गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आगाज भी करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य मोहम्मद सलीम ने कहा

माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य मोहम्मद सलीम ने कहा कि बुद्धदेव भट्टाचार्य सिर्फ एक नाम नहीं है. वह ऐसे नेता हैं, जिन्हे वाममोर्चा के कार्यकर्ता सुनने के लिए इंतजार कर रहे हैं. ब्रिगेड की रैली में आने पर हमें बहुत खुशी होगी. लेकिन सब कुछ निर्भर करता है डॉक्टरों की सलाह पर. संयोग से, वर्ष 2000 में मुख्यमंत्री बनने के बाद से बुद्धदेव वाममोर्चा की ब्रिगेड की रैलियों में मुख्य वक्ता रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के शामिल होने पर संशय

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य रविवार को ब्रिगेड में होनेवाली वाममोर्चा-कांग्रेस गठबंधन की सभा में मौजूद रहना चाहते हैं. लेकिन उन्हें डाक्टरों की अनुमति का इंतजार है. उन्होंने ब्रिगेड सभा में आने की इच्छा व्यक्त करते हुए पार्टी को एक संदेश भेजा है. माकपा नेतृत्व चाहता है कि कुछ देर के लिए ही सही, बुद्धदेव को थोड़ी देर के लिए रैली में आने की इजाजत डाक्टर दें.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी की रैली

पीएम मोदी (pm modi) 7 मार्च को ब्रिगेड मैदान में रैली करेंगे. पीएम मोदी की रैली के बाद ममता बनर्जी की भी रैली इसी मैदान में होगी. बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार होगी कि तीन पार्टी बैक टू बैक ब्रिगेड मैदान में रैली करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि ब्रिगेड की विशाल रैली विधानसभा के लिए हमारे प्रचार अभियान की शुरुआत होगी. हम तृणमूल कांग्रेस और भाजपा की जन विरोधी एवं सांप्रदायिक राजनीति का विकल्प देना चाहते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीटों का समझौता

माकपा नीत वाम मोर्चा और कांग्रेस पहले ही सीटों का समझौता कर चुके हैं. उधर, वाम मोर्चा एवं पीरजादा अब्बास सिद्दिकी के आईएसएफ के बीच भी वार्ता पूरी हो चुकी हैं तथा 30 सीटों पर आईएसएफ के चुनाव लड़ने पर उनमें सहमति बन गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार प्रारंभ

वामदल-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में महारैली करने के साथ ही पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार प्रारंभ करने जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिगेड में आनेवालों को मिलेगी रोटी-सब्जी

कांग्रेस ने हावड़ा और मध्य कोलकाता में पहले से ही कई धर्मशालाओं और होटलों को बुक किया है. कई सामुदायिक केंद्र बुक हो गये हैं. वहीं, कई समर्थक व कार्यकर्ता कोलकाता पहुंच भी चुके हैं. माकपा के कोलकाता जिला सचिव कल्लोल मजूमदार ने कहा कि आनेवालों के लिए ब्रिगेड मैदान में कुछ शिविर लगाकर रहने की व्यवस्था की गयी है. इन समर्थकों के लिए दिन में कम से कम तीन वक्त भोजन की गयी है. इसके अलावा,

email
TwitterFacebookemailemail

10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं व समर्थकों के आने का दावा

वाममोर्चा-कांग्रेस गठबंधन रविवार को ब्रिगेड सभा में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं व समर्थकों के आने का दावा कर रहा है. ऐसे में आयोजकों की सबसे बड़ी चुनौती सभा में आनेवाले इतने लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करना है. पहाड़ से लेकर समुद्र तक, सभी जिलों के सभी बूथों से लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है. अब्बास सिद्दिकी की पार्टी आइएसएफ के समर्थक भी सभा में आयेंगे. इसकी तैयारी भी की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Left पार्टी ने बताया

Left पार्टी ने बताया कि रैली इस बात का संदेश होगी कि लोग ममता बनर्जी सरकार से तंग आ चुके हैं. लोगों की आवाज बंगाल के जन-जन तक पहुंचेगी. राज्य की 294 विधानसभा सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आठ चरणों में चुनाव कराने की घोषणा हो चुकी है

email
TwitterFacebookemailemail

विमान बसु ने लिया जायजा

वाममोर्चा चेयरमैन विमान बसु और माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड पहुंच कर रैली की तैयारियों जायजा लिया. कांग्रेस और लेफ्ट सूत्रों के अनुसार, रैली में 10 लाख लोगों के जुटने की संभावना है. वाममोर्चा नेताओं का कहना है कि कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन की यह संयुक्त रैली ऐतिहासिक होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल प्रियंका रैली से दूर

रैली में कांग्रेस और वामदलों के प्रदेश स्तर के नेताओं के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शिरकत करेंगे.सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस और वामदल चाहते थे कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा इस रैली को संबोधित करें जिससे इस गठबंधन को बल मिलता. लेकिन केरल चुनाव की बाध्यताओं के मद्देनजर वे इससे दूर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिगेड परेड मैदान में रैली

वाममोर्चा-कांग्रेस-आइएसएफ गठबंधन रविवार को ब्रिगेड परेड मैदान में रैली कर विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू करेगा. माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी एवं इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी (Pirzada Abbas Siddiqui) रैली में मुख्य वक्ता होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें