1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal suffering due to torrential rains kolkata submerged electric current in alipur court minister firhad hakim said this mtj

Weather Today: मूसलाधार बारिश से बंगाल बेहाल, कोलकाता जलमग्न, कोर्ट में करंट, मंत्री फिरहाद ने कही ये बात

Bengal Weather Today, Bengal Weather Report|बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल में कम दबाव के कारण रातभर हुई भारी बारिश ने कोलकाता और राज्य के कुछ दक्षिणी जिलों में जनजीवन को प्रभावित किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बारिश से पानी-पानी राजधानी कोलकाता
बारिश से पानी-पानी राजधानी कोलकाता
PTI

कोलकाता: मूसलाधार बारिश से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिले पानी-पानी हो गये हैं. कोलकाता के न्यूटाउन, राजारहाट, साल्टलेक का बड़ा हिस्सा जलमग्न हो गया है. बेलगछिया, गरिया, रवींद्र सदन, एक्साइड जंक्शन, पार्क स्ट्रीट, धर्मतल्ला, सेंट्रल एवेन्यू, लेक गार्डन जंक्शन से गोल्फ ग्रीन तक के इलाकों में सड़क पर जलजमाव हो गया है. कई जिलों में बाढ़ आ गयी है. अभी दो दिन तक बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल में कम दबाव के कारण रातभर हुई भारी बारिश ने कोलकाता और राज्य के कुछ दक्षिणी जिलों में जनजीवन को प्रभावित किया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार सुबह तक उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम और हावड़ा जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जतायी थी.

मौसम विभाग ने कहा था कि शुक्रवार तक हुगली, बांकुड़ा, पुरुलिया, पूर्व और पश्चिम बर्दवान में भी भारी से बहुत भारी बारिश होगी. राज्य के पश्चिमी हिस्से में पुरुलिया जिले में शनिवार सुबह तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर और दक्षिण 24 परगना, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में शनिवार सुबह तक भारी बारिश जारी रहेगी.

खड़गपुर रेलवे यार्ड में पटरियों के नीचे की मिट्टी खिसकी

भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. राज्य के दक्षिणी जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया है. एक अधिकारी ने कहा कि मूसलाधार बारिश के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर यार्ड में पटरियों के नीचे की मिट्टी खिसक गयी, जिससे मालगाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई.

खड़गपुर में ट्रेन की पटरी के नीचे की मिट्टी खिसकी
खड़गपुर में ट्रेन की पटरी के नीचे की मिट्टी खिसकी
PTI

दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हल्दिया और टिकियापाड़ा यार्ड और ओड़िशा के भद्रक में पटरियों पर वर्षा जल बहने की सूचना मिली है. हालांकि यात्री ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई.

कहां कितनी बारिश

खड़गपुर शहर में गुरुवार सुबह 8:30 बजे पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक 260 मिमी बारिश हुई. इसके बाद पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के मुख्यालय मेदिनीपुर में 230 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग ने कहा कि पूर्व मेदिनीपुर के बंदरगाह शहर हल्दिया में 216 मिमी बारिश हुई, जबकि दक्षिण 24 परगना के कैनिंग में 186 मिमी बारिश दर्ज की गयी. वहीं, कोलकाता में 76 मिमी और सॉल्टलेक में 50 मिमी बारिश हुई.

कोलकाता की सड़कों पर जलजमाव से ट्रैफिक जाम
कोलकाता की सड़कों पर जलजमाव से ट्रैफिक जाम
PTI

करंट की चपेट में अलीपुर कोर्ट में दो क्लर्क

गुरुवार को हुई भारी बारिश के दौरान राजधानी कोलकाता के अलीपुर सीजेएम कोर्ट परिसर में जलजमाव हो गया. इसी दौरान पानी में करंट आ गया. दो क्लर्क करंट की चपेट में आ गये. अरिजीत मुखोपाध्याय (25) और सुप्रतीम बारिक (24) को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया. इस घटना की वजह से काफी देर तक लोग डरे रहे.

कोलकाता में बीच सड़क पर रिक्शा खड़ी कर बारिश से बचने की कोशिश में रिक्शा चालक
कोलकाता में बीच सड़क पर रिक्शा खड़ी कर बारिश से बचने की कोशिश में रिक्शा चालक
Swapan Mahapatra

ज्वार कम होगा, तो निकलेगा पानी- फिरहाद हकीम

कोलकाता नगर निगम के प्रशासक और पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा है कि निचले इलाकों में पानी भर रहा है. ज्वार के कारण जलस्तर बढ़ रहा है. ज्वार खत्म होते ही पानी निकल जायेगा. फिरहाद ने कहा कि जलजमाव की समस्या मात्र कोलकाता में ही नहीं, मुंबई और दिल्ली में भी है. उन्होंने कहा कि निगम पानी निकालने का प्रयास कर रहा है.

सरकारी क्वार्टरों में भरा पानी. सामान बचाने की मशक्कत
सरकारी क्वार्टरों में भरा पानी. सामान बचाने की मशक्कत
Prabhat Khabar

श्यामपुकुर : इमारत की दीवार का खतरनाक हिस्सा ढहा

उत्तर कोलकाता के श्यामपुकुर इलाके में खतरनाक घोषित इमारत की दीवार का एक जर्जर हिस्सा ढह गया. बलराम मजुमदार स्ट्रीट में गुरुवार शाम 7:15 बजे यह हादसा हुआ. हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. निगम की तरफ से मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. बाकी हिस्से को भी जल्द तोड़ दिया जायेगा.

पानी में फंसी कारों को धक्का देकर लगाया किनारे
पानी में फंसी कारों को धक्का देकर लगाया किनारे
PTI

अम्हर्स्ट स्ट्रीट : कार पर गिरा जर्जर इमारत की कारनिस का हिस्सा

मध्य कोलकाता में इमारत की कारनिस का जर्जर हिस्सा नीचे खड़ी प्राइवेट कार के ऊपर गिरने से कार को काफी नुकसान पहुंचा है. घटना शिव नारायण दास लेन में हुई. खबर मिलते ही अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने की पुलिस वहां पहुंची और आसपास खड़े लोगों को वहां से हटा दिया. निगम की टीम ने मलबा हटाया.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें