1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election latest news deo given 48 hours to remove election campaign material

Bengal Election 2021: चुनाव प्रचार सामग्री हटाने के लिए DEO ने दिया 48 घंटे का समय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021 के चौथे चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्मीदवार
Bengal Chunav 2021 के चौथे चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्मीदवार
Prabhat Khabar

आसनसोल: पश्चिम बर्दवान जिला के नवनियुक्त जिला निर्वाचन अधिकारी (डीइओ) अनुराग श्रीवास्तव ने गुरुवार सुबह पदभार संभालते ही दोपहर को सर्वदलीय बैठक की. नेताओं को चुनाव आयोग की गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि प्रचार के फेल्स या पोस्टर में मुद्रक और प्रकाशक का नाम अवश्य उल्लेख करें.

सरकारी संपत्ति पर प्रचार सामग्री का उपयोग नहीं करें. निजी संपत्ति पर बिना अनुमति का प्रचार सामग्री नहीं लगायें. नेताओं ने सुविधा एप में प्रचार के लिए अनुमति लेने में हो रही दिक्कतों की जानकारी दी. बैठक में अतिरिक्त जिला शासक (चुनाव) डॉ. अभिजीत शेवाले, पुलिस उपायुक्त (मुखयालय) अंशुमान साहा के अलावा पुलिस और प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ राजनीतिक पार्टियों आरएसपी के आशीष बाग, माकपा के तापस मुखर्जी, तृणमूल के गुरुदास चटर्जी, भाजपा के प्रशांत चक्रवर्ती आदि उपस्थित थे.

सनद रहे कि चुनाव आयोग ने जिला के डीइओ पूर्णेंदु कुमार माजी का तबादला आदेश बुधवार रात को जारी किया. उनके स्थान पर 2007 बैच के आइएएस अनुराग कुमार श्रीवास्तव को पश्चिम बर्दवान जिला का डीइओ बनाया गया. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया. इसके आधार में श्री श्रीवास्तव गुरुवार सुबह नौ बजे जिला शासक कार्यालय में पहुंच कर अपना पदभार ग्रहण किया. श्री माजी ने उन्हें पदभार सौंप दिया. श्री श्रीवास्तव ने सुबह अधिकारियों के साथ बैठक की. दोपहर को सर्वदलीय बैठक की.

उन्होंने चुनाव आयोग की गाइडलाइन पर विस्तृत चर्चा की. उन्होंने नेताओं को बताया कि ऑब्जर्वर ने सरकारी संपत्तियों पर चुनाव प्रचार को लेकर आपत्ति जतायी है. सरकारी संपत्ति पर लगी चुनाव प्रचार सामग्री को हटाने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया. इसके अलावा चुनाव आयोग की ओर से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की. इस बैठक के उपरांत उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें