1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 violence in fifth phase voting beaten up father of of bjp leader siege to central force in bengal

पांचवें चरण के मतदान में भी हिंसा, बीजेपी नेता के बूढ़े बाप पर हमला, सेंट्रल फोर्स को भी घेरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पांचवें चरण के मतदान में भी हिंसा, बीजेपी नेता के बूढ़े बाप पर हमला, सेंट्रल फोर्स को भी घेरा
पांचवें चरण के मतदान में भी हिंसा, बीजेपी नेता के बूढ़े बाप पर हमला, सेंट्रल फोर्स को भी घेरा
प्रभात खबर ग्राफिक्स

कोलकाता: बंगाल में पांचवें चरण की वोटिंग के दिन भी आयोग की सारी व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गयी हैं . 6 जिलों के कई इलाकों में दिनभर असमाजिक तत्वों ने तांडव मचाया. हालांकि इन 6 जिलों में से मुख्य तौर पर नदिया जिले के कल्याणी विधानसभा इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया. इस विधानसभा क्षेत्र के गयासपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को लक्ष्यकर बमबाजी भी की गयी. बीजेपी कार्यकर्ता के घर में घुसकर टीएमसी समर्थकों उनकी पिटायी की है.

वहीं बीजेपी के बूथ अध्यक्ष के वृद्ध पिता को भी पीटा गया. इन सभी घटनाओं को लेकर पुलिस पर असहयोग का आरोप लगाया गया है. आरोप है कि बार-बार सूचना देने के बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची और सेंट्रल फोर्स की टीम को भी गुमराह किया गया. बाद में पुलिस पर्यवेक्षक से संपर्क करने पर सेंट्रल फोर्स के जवान बीजेपी नेताओं के घर पहुंचे. वहीं फोर्स के आने की सूचना पाकर सभी आरोपी वहां से फरार हो गये.

यह भी आरोप है कि कल्याणी विधानसभा सीट के तहत मतदाताओं को डरा धमका कर घरों में रहने के लिए मजबूर किया गया जिसके कारण अधिकतर लोग मतदान नहीं कर सके हैं। वहीं बरानगर के आलम बाजार में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले करने का आरोप टीएमसी समर्थकों पर लगा है. हालांकि टीएमसी का आरोप है बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी कार्यकर्ता पर धारदार हथियार से हमलाकर घायल किया है.

वहीं इन इलाकों में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों में तोड़फोड़ की गयी जिसका आरोप टीएमसी पर लगा है. टीएमसी कैंडिडेट तापस राय का आरोप है बाहर से लोगों ने आकर टीएमसी कार्यकर्ता को मौत के घाट उतारने की कोशिश की है. वहीं दूसरी तरफ, पानीहाटी में बीजेपी कैंडिडेट सन्मय बनर्जी को घेरकर टीएमसी समर्थकों ने नारेबाजी की.

सन्मय बनर्जी का आरोप है टीएमसी समर्थक मतदाताओं को प्रभावित कर रहे थे और लोगों को डरा -धमका रहे थे. पुलिस को घटना की सूचना दी गयी. सूचना पाकर पुलिस और सेंट्रल फोर्स के जवान मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. उधर बर्दवान के एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में टीएमसी कार्यकर्ताओं और महिलाओं ने सेंट्रल फोर्स के जवानों को घेरकर नारेबाजी की. हालांकि बाद में अतिरिक्त संख्या में मौके पर पहुंची सेंट्रल टीम ने लोगों को लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया. इसके बाद हालात सामान्य हुए.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें