1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 last four phases voting in one phase message viral on social media ec to hold all party meeting on 16th april amidst increasing corona cases abk

तो, बाकी बचे चार चरणों का मतदान एक फेज में, सोशल मीडिया यूजर्स की मांग, 16 को आयोग की बड़ी बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तो, बाकी बचे चार चरणों का मतदान एक फेज में, सोशल मीडिया यूजर्स की मांग
तो, बाकी बचे चार चरणों का मतदान एक फेज में, सोशल मीडिया यूजर्स की मांग
चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल चुनाव के पांचवें फेज की वोटिंग 17 अप्रैल को है. पांचवें फेज के बाद बाकी बचे तीन चरणों का मतदान होगा और दो मई को रिजल्ट निकलेंगे. इन सबके बीच राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कई तरह के मैसेज और ट्विट्स वायरल हैं. सोशल मीडिया पर बाकी बचे चरणों की वोटिंग एक साथ कराने की सलाह भी दी जा रही है. इसके पीछे चुनावी रैलियों और रोड शो में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन है और राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण का जिक्र भी. यहां हम साफ कर दें कि अभी तक चुनाव आयोग ने बाकी बचे चरणों की तारीखों में कोई बदलाव करने के संकेत नहीं दिए हैं.

एक फेज में बाकी चुनाव कराने की मांग

बंगाल में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण, चुनावी रैलियों में दम तोड़ती कोरोना गाइडलाइंस और नेताओं के बेलगाम बयानों से ट्विटर यूजर्स खासे नाराज हैं. कई ट्विटर यूजर्स का मानना है कि चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल में बाकी बची सीटों का चुनाव एक ही चरण में करा लेना चाहिए. अप्रत्याशित समय, अप्रत्याशित निर्णय मांगता है. कई दूसरे यूजर्स भी इसी तरह के ट्वीट करते दिख रहे हैं. राजनीतिक पार्टियां कोरोना के बढ़ते मामलों पर एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं.

14 अप्रैल को रिकॉर्ड 5,892 कोरोना मामले

बढ़ते कोरोना के मामलों को देखें तो 14 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में रिकॉर्ड 5,892 मामले दर्ज किए गए हैं. चुनावी रैलियों के लिहाज से देखें तो बंगाल में पिछले 14 दिन के अंदर कोरोना की रफ्तार में 420 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. आंकड़ों के लिहाज से 16 से 31 मार्च तक सिर्फ 8,062 मरीज मिले थे. दूसरी तरफ 1 से 14 अप्रैल के बीच बढ़कर 41,927 हो गए. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाकी बचे चुनावों को एक चरण में कराने की मांग की जा रही है.

पश्चिम बंगाल में चार चरणों की वोटिंग बाकी

बंगाल चुनाव के बाकी बचे चरणों की बात करें तो पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43, सांतवें चरण में 26 अप्रैल को 36 और आंठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों पर वोटिंग होगी. बंगाल में आठ चरणों में मतदान कराए जा रहे हैं. पहले चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. 29 अप्रैल को अंतिम फेज की वोटिंग के बाद 2 मई को रिजल्ट निकलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें