1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 gorkha rashtriya mukti morcha supporters car vandalized by gjm vinay tamang supporters in darjeeling

GRMM कार्यकर्ता की गाड़ी में तोड़फोड़, GJM विनय गुट पर आरोप, दोनों तरफ से मामला दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोरामुमो कार्यकर्ता की गाड़ी में तोड़फोड़, जीजेएम विनय गुट पर आरोप, दोनों तरफ से मामला दर्ज
गोरामुमो कार्यकर्ता की गाड़ी में तोड़फोड़, जीजेएम विनय गुट पर आरोप, दोनों तरफ से मामला दर्ज
prabhat khabar

दार्जीलिंग (आशीष बान्तवा) : दार्जीलिंग में गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा (गोरामुमो) कार्यकर्ता की गाड़ी में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. इस घटना को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के विनय तमांग के समर्थकों पर आरोप लगाया गया है. 17 अप्रैल की रात लपचू चाय बागान की टूटी डाडा में गोरामुमो कार्यकर्ता शनि तामांग की गाड़ी में तोड़फोड़ की गयी. इस मामले में गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवार्ड ने बताया, 17 अप्रैल की देर रात लपचू चाय बगान के टूटी डाडा निवासी शनि तमांग की गाड़ी में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के विनय गुट के समर्थकों ने तोड़फोड़ की.

घटना की सूचना मिलते ही अजय एडवार्ड अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने रंगली रंगलीयाट थाना में एफआईआर दर्ज करायी. अध्यक्ष एडवार्ड ने यह भी बताया, 17 अप्रैल को वोटिंग थी. उस दौरान हमारे कार्यकर्ता शनि तमांग का जीजेएम विनय गुट के कार्यकर्ताओं के साथ बहश हुई थी. इसी बहश को केंद्रकर देर रात 12 बजे के विनय तमांग के गुट के कार्यकर्ताओं ने शनि तामांग के घर के बाहर खड़ी गाड़ी में तोड़फोड़ की.

कार का शीशा टूटने की आवाज पर शनि तमांग के परिजन बाहन निकले और कार नहीं तोड़ने की अपील की लेकिन किसी ने उनकी फरियाद नहीं सुनी. इसके बाद 18 अप्रैल को रंगली रंगलीयाट थाने में जीजेएम विनय गुट के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी. उन्होंने पुलिस से घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. बीजेपी कैंडिडेट नीरज जिम्बा ने भी इस घटना पर दुख जाहिर की.

वहीं इस मामले में जीजेएम विनय गुट के केन्द्रीय उपाध्यक्ष सतीश पोखरेल ने इन आरोपों को अस्वीकार किया और कहा, नयी सोच और नये विचार का प्रचार करने वाले विनय गुट के समर्थक झगड़े में विश्वास नहीं करते हैं. हमारे पार्टी अध्यक्ष विनय तमांग और महासचिव अनीत थापा हमें शांति बनाये रखने का निर्देश देते हैं. उन्होंने कहा, इस घटना में गोरामुमो के ही कार्यकर्ताओं की संलिप्तता है. हमारे कार्यकर्ताओं को झूठे मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है. सतीश पोखरेल ने कहा, हमारी पार्टी ने भी झूठा मामला करने के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करायी है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें