1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 film stars ex cricketer and singer contesting in the fourth phase of election in bengal

Bengal Chunav 2021: चौथे चरण में 'सितारे' जमीन पर, इस बार भी TMC से आगे निकली BJP

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चौथे चरण में 'सितारें' जमीन पर, इस बार भी टीएमसी से आगे निकली बीजेपी
चौथे चरण में 'सितारें' जमीन पर, इस बार भी टीएमसी से आगे निकली बीजेपी
Prabhat Khabar

Bengal Chunav 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग शनिवार को हैं. चौथे चरण में टाॅलीवुड फिल्म स्टार और पूर्व क्रिकेटर का जमघट लगने वाला हैं. तीसरे चरण में बीजेपी ने टाॅलीवुड की दो एक्ट्रेस तनुश्री चक्रवर्ती और पापिया अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारा था तो टीएमसी और संयुक्त मोर्चा ने पुराने दिग्गजों पर ही भरोसा जताया था. तीसरे चरण में बीजेपी इस मामले में टीएमसी से आगे रहीं तो चौथे चरण में भी बीजेपी ने इस मामले में बाजी मारी हैं.

बाबुल उतरे हैं टीएमसी के मंत्री के खिलाफ मैदान में

एक्टर, एक्ट्रेस और सिंगर को बीजेपी ने इस चरण में चुनावी वैतरणी पार करने में लगाया है तो टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर, एक्टर और एक्ट्रेस पर दांव लगाया हैं. हालांकि बीजेपी के सितारों का मुकाबला टीएमसी के दिग्गजों के साथ ही होनी हैं. चौथे चरण में बीजेपी ने अपने 5 सितारों को चुनाव मैदान में उतारा हैं तो टीएमसी ने 3 सितारें उतारे हैं. नंदीग्राम के बाद दक्षिण 24 परगना जिले की हाॅटसीट टालीगंज में बीजेपी ने सांसद और सिंगर बाबुल सुप्रियो को चुनाव में उतारा हैं तो टीएमसी ने अपने दिग्गज नेता और मंत्री अरूप विश्वास को चौथी बार टिकट दिया हैं.

इस सीट की वजह से शोभन ने छोड़ा बीजेपी का हाथ

टालीगंज से संयुक्त मोर्चा के देवदूत घोष भी मैदान में हैं. बेहला पूर्व सीट से बीजेपी ने टाॅलीवुड एक्ट्रेस पायल सरकार को टिकट दिया हैं. ये सीट भी विवादित सीट ही हैं. इस सीट पर टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए ममता बनर्जी के करीबी शोभन चटर्जी ने चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी थी लेकिन बीजेपी ने पायल पर भरोसा जताया. मनचाही सीट नहीं मिलने पर शोभन चटर्जी ने महिला मित्र बैशाखी के साथ बीजेपी का भी हाथ छोड़ दिया. वहीं इस सीट पर टीएमसी ने शोभन चटर्जी की पत्नी रत्ना चटर्जी को चुनावी मैदान में उतारा हैं जबकि संयुक्त मोर्चा की शमिता हर चौधरी मैदान में हैं.

जवां दिलों की धड़कन यश भी मैदान में 

बेहला पश्चिम से बीजेपी ने टाॅलीवुड एक्ट्रेस श्रावंती चटर्जी को चुनाव में उतारा हैं तो वहीं टीएमसी के शिक्षा मंत्री और सीटिंग विधायक पार्थ चटर्जी चुनावी मैदान में हैं. संयुक्त मोर्चा के निहार भक्त भी चुनाव में खड़े हुए हैं. चंडीतल्ला से बीजेपी ने जवां दिलों की धड़कर टाॅलीवुड एक्टर यश दासगुप्ता को जनता का दिल जीतने के लिए उतारा हैं तो वहीं टीएमसी की तरफ से स्वाति खांडेकर और संयुक्त मोर्चा ने मोहम्मद सलीम को चुनाव में उतारा हैं.

लाॅकेट का चलेगा जादू या जनता का दिल जीतेगी 'लवली' 

चुंचुड़ा से टाॅलीवुड की एक्ट्रेस और वर्तमान में राजनीति में समर्पित सांसद लाॅकेट चटर्जी चुनावी मैदान में बीजेपी को जीत दिलाने के लिए उतरी हैं. लाॅकेट के खिलाफ टीएमसी ने असित मजूमदार उर्फ तपन को चुनावी मैदान में उतारा हैं तो वहीं संयुक्त मोर्चा ने डाॅ प्रणव घोष पर दांव लगाया हैं. सोनारपुर दक्षिण से टीएमसी ने टाॅलीवुड अभिनेत्री लवली मोइत्रा को टिकट दिया हैं. लवली को टिकट दिये जाने पर उनके आईपीएस पति को चुनाव आयोग ने उनके पद से हटाया था. वहीं लवली के खिलाफ बीजेपी ने अंजना बसु को जबकि संयुक्त मोर्चा के लेफ्ट ने शुभम बनर्जी को चुनावी मैदान में उतारा हैं.

पूर्व क्रिकेटर भी उतरे हैं छक्का लगाने 

उत्तरपाड़ा से टीएमसी ने टाॅलीवुड के मशहूर काॅमेडी एक्टर कंचन मल्लिक को टिकट दिया हैं तो वहीं बीजेपी की तरफ से प्रवीर घोषाल जबकि संयुक्त मोर्चा की तरफ से रजत बनर्जी चुनावी वैतरणी पार करने के लिए मैदान में हैं. इस बार हावड़ा के शिवपुर में टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी पर भरोसा जताया हैं तो वहीं बीजेपी ने डाॅ रतींद्रनाथ चक्रवर्ती को और संयुक्त मोर्चा ने डाॅजगन्नाथ भट्टाचार्य को चुनावी मैदान में उतारा हैं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें