1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 election commission issued show cause notice to pandweshwars bjp candidate jitendra tiwari in bengal

Bengal Election 2021 : अयोध्या ले जाने के वादे पर BJP कैंडिडेट जितेंद्र तिवारी को चुनाव आयोग ने किया शोकाॅज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अयोध्या ले जाने के वादे पर BJP कैंडिडेट जितेंद्र तिवारी को चुनाव आयोग ने किया शोकाॅज
अयोध्या ले जाने के वादे पर BJP कैंडिडेट जितेंद्र तिवारी को चुनाव आयोग ने किया शोकाॅज
social media

Bengal Election 2021: फ्री में अयोध्या ले जाने का प्रलोभन देकर वोटरों के प्रभावित करने के मामले में पांडवेश्वर के बीजेपी कैंडिडेट जितेंद्र तिवारी को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस (शोकाॅज) जारी किया है. दरअसल, सोमवार को चुनाव प्रचार में उतरे जितेंद्र तिवारी ने पांडेश्वर की जनता से वोट के बदले अयोध्या दर्शन करने का वादा किया था. उन्होंने कहा अगर जनता उन्हें चुनाव में जीत दिलाती है तो वे पांडवेश्वर के बुजुर्गों को फ्री में राम जन्मभूमि अयोध्या ले जायेंगे.

इसके बाद ही टीएमसी ने जितेंद्र तिवारी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की थी. बुधवार को चुनाव आयोग ने इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जितेंद्र तिवारी को आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. बता दें कि जितेंद्र तिवारी ने अपने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर यह आरोप लगाया कि टीएमसी कैंडिडेट नीरेंद्रनाथ चक्रवर्ती ने लोगों को धमकी दी थी.

पांडवेश्वर की जनता अगर जय श्रीराम का नारा लगायेगी या अयोध्या जायेगी, तो वो उनका हाथ व पैर तोड़ देंगे. इसी धमकी पर जितेंद्र तिवारी ने पलटवार करते हुए जनता से कहा कि अगर वो चुनाव में जीतेंगे तो वे पांडवेश्वर के बुजुर्गों को बिना मुफ्त में अयोध्या घुमाएंगे और रामलीला का0 दर्शन भी करवायेंगे. वहीं टीएमसी का कहना है उनका यह लोकलुभावन बयान आचार संहिता का उल्लंघन करता है. इस बाबत उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी की गयी है.

मालूम हो कि आसनसोल के पूर्व मेयर व पांडवेश्वर के विधायक जितेंद्र तिवारी ने कुछ दिन पहले ही बीजेपी का झंडा थामा था. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें पांडवेश्वर विधानसभा सीट से टिकट दिया है. हालांकि टिकट मिलने के बाद ही उन्होंने दावा किया था कि वो पहले मन में जय श्री राम का नारा लगाते थे लेकिन अब वो सबके सामने जय श्रीराम का नारा लगाने के लिए स्वतंत्र है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें