1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 date announced before aimim asaduddin owaisi double shocks congress down the proposal of alliance and kolkata police not grant permite in rally bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

बंगाल में चुनावी एलान से पहले AIMIM के ओवैसी को दोहरा झटका, कांग्रेस ने ठुकराया गठबंधन में शामिल करने का प्रस्ताव, पुलिस ने रैली करने की नहीं दी इजाजत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal chunav
Bengal chunav
Facebook

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 से पहले एआईएमआईएम (AIMIM) के असदुद्दीन ओवैसी को दोहरा झटका लगा है. असदुद्दीन औवेसी की पार्टी एआईएमआईएम को कांग्रेस-वाममोर्चा में गठबंधन में रखने की प्रस्ताव को अधीर रंजन चौधरी ने खारिज कर दिया है. वहीं बंगाल पुलिस ने मटियाबुर्ज की रैली के लिए भी ओवैसी की पार्टी को परमिशन नहीं दिया है.

निजी चैनल की खबरों के मुताबिक पश्चिम बंगाल डायमंड हॉर्बर लोकसभा की मटियाबुर्ज में 25 फरवरी को होने वाली ओवैसी (owaisi) की रैली के लिए बंगाल पुलिस ने परमिशन नहीं दिया है, जिसके बाद रैली को स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के गढ़ डायमंड हॉर्बर में चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में थे.

कांग्रेस ने भी दिया झटका- रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इंडियन सेकुलर फ्रंट (ISF) के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है, जिसमेंं ओवैसी को कांंग्रेस वाममोर्चा मेंं शामिल करने की बात कही गई थी. अधीर रंजन चौधरी ने इसी के साथ पीरजादा अब्बास (Pirzada Abbas) के साथ जल्द ही सीट शेयरिंग का मामला सुलझाने की भी बात कही है.

पीरजादा अब्बास ने दिया था प्रस्ताव- बता दें कि बंगाल की चुनावी राजनीति को त्रिकोणीय बनाने के लिए वाममोर्चा और कांग्रेस के बीच गठबंधन है, वहीं इस गठबंधन में फुरफुरा शरीफ (furfura sharif) के पीरजादा अब्बास को भी शामिल किए जाने की बात कही जा रही है. वहीं बीते दिनों पीरजादा ने एक प्रस्ताव दिया कि एआईएमआईएम के ओवैसी को भी गठबंधन में शामिल किया जाए, जिससे वोटों का ध्रुवीकरण खत्म हो.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें