1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 coronavirus second wave is modi made disaster mamata banerjee slams pm modi for hike in corona cases pwn

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर ममता बनर्जी ने पीएम पर लगाए गंभीर आरोप, कहा 'This Is Modi Made Disaster'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर ममता बनर्जी ने पीएम पर लगाए गंभीर आरोप
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर ममता बनर्जी ने पीएम पर लगाए गंभीर आरोप
File Photo

पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के लेकर ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दक्षिण दिनाजपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार है. ममता बनर्जी ने कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर और इसका प्रबंधन मोदी निर्मित आपदा है.

बंगाल में बीजेपी की डबल इंजन वाली सरकार बनाने के बीजेपी दावे पर पलटवार करते हुए टीएमसी प्रमुख ने दक्षिण दिनाजपुर के बालूरहाट में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल में सिर्फ बंगाल इंजन की सरकार और केलव बंगाल इंजन की सरकार ही इसे चलाएगी. पीएम मोदी की डबल इंजन वाली सरकार बंगाल को नहीं चलाएगी.

इससे पहले ममता बनर्जी ने मंगलवार को ममता बनर्जी भगवानगोला में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि जब देश में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है तब पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन की खुली छूट की इजाजत दी है. साथ ही ममता बनर्जी ने केंद्र की नई वैक्सीन पॉलिसी पर भी सवाल उठाए थे.

ममता बनर्जी ने नयी वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी को चिट्ठी भी भेजा है. जिसमें लिखा गया है कि 19 अप्रैल को जारी कि गयी नयी वैक्सीन पॉलीसी में सोच का आभाव है. साथ ही केंद्र सरकार की जिम्मेदारी का भी जिक्र नहीं है. केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए चिट्ठी में लिखा गया है कि अब जब कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले बढ़ें हैं, देश को वैक्सीन की जरूरत है, केंद्र सरकार ने बड़े ही चतुराई से इस जिम्मेदारी से अपना पल्ला झाड़ लिया है. पत्र में लिखा गया है कि केंद्र की नयी वैक्सीन पॉलिसी में कई सारी खामिया हैं.

ममता बनर्जी ने दावा किया था कि वैक्सीन पॉलिसी से बाजार में वैक्सीन की कालाबाजारी को अनुमति मिलेगी. वैक्सीन की कीमतों पर नियंत्रण नहीं रहेगा जिससे आम आदमी को परेशानी होगी. इसके अलावा वैक्सीन की निर्बाध आपूर्ति करने में भी दवा कंपनियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

वहीं मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के लगभग 10,000 नये मामले सामने आये हैं, यह आंकड़ा काफी चिंताजनक है. यह आंकड़ा तब आये हैं जब महज 40 हजार के करीब सैंपल की जांच हर रोज हो रही है. 40 हजार सैंपल की जांच में 10 हजार नये पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गयी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें