1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 bjp candidate meena devi purohit said for 10 years the government has only given disappointment the public wants change

Bengal News: जोड़ासांको की BJP उम्मीदवार मीना देवी पुरोहित ने कहा- 10 साल से सरकार ने सिर्फ निराशा दी, बदलाव चाहती है जनता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोड़ासांको की BJP उम्मीदवार मीना देवी पुरोहित
जोड़ासांको की BJP उम्मीदवार मीना देवी पुरोहित
Facebook

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में लोग बदलाव चाहते हैं. दस साल से जो सरकार रही है, उसने बंगाल की तरक्की के लिए कुछ नहीं किया है. बंगाल की जनता बदलाव चाहती है, इसलिए भाजपा को समर्थन मिल रहा है. ये बातें जोड़ासांको विधानसभा केंद्र से भाजपा की प्रत्याशी मीना देवी पुरोहित ने कहीं. उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दाैरान उनको भारी समर्थन मिल रहा है. वह घर-घर जाकर प्रचार कर रही हैं, जहां महिलाओं से उन्हें अधिक स्नेह मिल रहा है.

वर्ष 2000-2005 तक कोलकाता नगर निगम की उपमेयर रहीं मीना देवी का मानना है कि वह अपने क्षेत्र की जनता के साथ हर सुख-दुख में रहती हैं. 26 सालों से राजनीति में सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता मीना देवी ने कहा कि वह इलाके में निकासी की समस्या, साफ-सफाई व विकास को प्राथमिकता दे रही हैं. वह चाहती हैं कि विवेकानंद फ्लाईओवर का नये सिरे से कायाकल्प हो या उसको तोड़ कर हटा दिया जाये. जीतने पर इस समस्या का सबसे पहले निराकरण किया जायेगा.

मीना देवी 2011 में जोड़ासांको से ही विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन वह हार गयी थीं. भाजपा फिर से मीना देवी को उतारा है. श्रीमति पुरोहित का मानना है कि महिलाओं का राजनीति में प्रतिनिधित्व बढ़ रहा है. बंगाल के चुनाव में अच्छी बात यह है कि राजनीतिक पार्टियां महिलाओं को टिकट देकर राजनीति में उनकी सहभागिता को बढ़ावा दे रही हैं.

उन्होंने कहा, मैं मानती हूं कि महिलाएं बहुत अनुशासित हैं और उनमें एक अलग ही पावर व मैनेजमेंट का गुण है, जिससे माैका मिलने पर घर और कार्यक्षेत्र दोनों बहुत कुशलता से संभाल सकती हैं. गत 30 सालों से मैंने अकेले ही अपने परिवार को संभाला है. बेटी को बड़ा किया, पढ़ाया लिखाया व उसकी शादी करवायी. इसके साथ ही राजनीति व सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रही. जोड़ासांको विधानसभा चुनाव में मेरा मुकाबला टीएमसी से है, लेकिन मैं अपनी जीत के प्रति आश्वसत हूं, क्योंकि लोगों ने हमेशा मुझे सहयोग किया है, अभी भी करेंगे.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें