1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal coal smuggling news another disclosure in the coal smuggling case jharkhand maoists also used to get smuggling money

Bengal News: बंगाल में कोयला तस्करी मामले का झारखंड कनेक्शन, माओवादियों को भी मिलते थे रुपये

व्यवसायी अमित अग्रवाल के दफ्तर से जब्त दस्तावेजों की जांच में हुआ खुलासा। कोलकाता के आसनसोल, दुर्गापुर में पांच ठिकानों पर सीबीआइ ने की छापामारी। इस से पहले भी 2018 में एनआइए भी कर चुकी है छापेमारी। कोयला तस्करी में दिन पर दिन हो रहे है बड़े खुलासे।

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोयला तस्करी मामले में एक और खुलासा
कोयला तस्करी मामले में एक और खुलासा
Prabhat khabar

कोलकाता : कोयला तस्करी मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे आये दिन नये खुलासे हो रहे हैं. इस मामले की जांच कर रही सीबीआइ के अधिकारियों ने हाल ही में अमित अग्रवाल नामक एक व्यवसायी के कोलकाता, आसनसोल और दुर्गापुर में पांच ठिकानों पर छापेमारी की थी. सूत्र बताते हैं कि छापामारी में दफ्तर से पांच कम्प्यूटर और कुछ अन्य इलेक्ट्राॅनिक उपकरण जब्त किये गये थे.

जांच में पता चला कि कोयला तस्करी से मिलने वाले रुपये का एक हिस्सा झारखंड में सक्रिय माओवादियों को अमित भेजता था. यही नहीं, इलाके में तस्करी के कार्य में रुकावट न डालने के लिए वह दुर्गापुर व आसनसोल जैसे इलाके में सक्रिय आपराधिक तत्वों को भी तस्करी के रुपये भेजता था. इससे जुड़ी और जानकारियां जांच एजेंसी के अधिकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं.

जांच में पता चला है कि 2018 में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की टीम ने भी अमित के दफ्तर में छापेमारी की थी. झारखंड से गिरफ्तार माओवादियों से एनआइए की पूछताछ में अमित का नाम आया था. इधर, सीबीआइ अधिकारियों का कहना है कि अमित को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है. उससे सबूत के साथ पूछताछ की जायेगी.

Posted by- Aditi Singh

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें