1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 ghosh to become cm after bjp wins bengal pm modi praises dilip ghosh in kharagpur speculation in political corridors intensifies bengal election 2021 pwn

Bengal Chunav 2021: BJP की सरकार बनने पर दिलीप घोष बनेंगे सीएम, PM Modi ने खड़गपुर में की तारीफ तो सियासी गलियारों में अटकलें तेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi ने खड़गपुर में की दिलीप घोष की  तारीफ
PM Modi ने खड़गपुर में की दिलीप घोष की तारीफ
Twitter, BJP

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलीप घोष की खूब तारीफ की. उन्होंने दिलीप घोष की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे गर्व है कि मेरी पार्टी के पास दिलीप घोष जैसे अध्यक्ष हैं. उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुई. लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं. दिलीप घोष बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं.

पीएम मोदी द्वारा खड़गपुर के मंच से दिलीप घोष की तारीफ के कई मायने निकाले जा रहे हैं. सियासी गलियारों में इस आशंका को बल मिला है कि अगर बीजेपी बंगाल में जीतने के बाद सरकार बनाती है कि दिलीप घोष मुख्यमंत्री हो सकते हैं. हालांक भारतीय जनता पार्टी ने अब तक बंगाल में सीएम फेस का एलान नहीं किया है.

दिलीप घोष बंगाल बीजेपी के सबसे कद्दावर नेताओं में से एक है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में बीजेपी का चेहरा भी है. पीएम मोदी द्वारा दिलीप घोष की तारीफ किये जाने के बाद पार्टी में उनका कद और ऊंचा हो गया है. इसका फायदा चुनाव में बीजेपी को मिल सकता है.

बता दें कि टीवी 9 द्वारा कराये गये एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल में सीएम की रेस में अभी भी ममता बनर्जी सबसे आगे है. जबकि दिलीप घोष दूसरे नंबर पर हैं. सर्वे के मुताबिक 51.8 फीसदी लोगों को मुख्यमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी को अपनी पहली पसंद बताया है. जबकि 24.2 फीसदी लोग चाहते हैं कि दिलीप घोष बंगाल के मुख्यमंत्री बनें.

5.2 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि शुभेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री बनें. शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी के पुराने सहयोगी रह चुके हैं और दिसंबर के टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गये थे. 7.2 फीसदी लोग चाहते हैं कि सौरभ गांगुली मुख्यमंत्री बने. 4.6 फीसदी लोग चाहते हैं कि मिथुन चक्रवर्ती सीएम बने. जबकि 2.2 फीसदी लोग अधीर रंजन चौधरी को बंगाल का मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें