1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 election commission lets off bjp nandigram candidate suvendu adhikari with a light rap for mini pakistan statment in bengal election pwn

Bengal Chunav 2021: 'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान पर शुभेंदु को आयोग की फटकार, आगे इस तरह के बयान से बचने की नसीहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान को शुभेंदु को आयोग की फटकार, आगे इस तरह के बयान से बचने की नसीहत
'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान को शुभेंदु को आयोग की फटकार, आगे इस तरह के बयान से बचने की नसीहत
Prabhat Khabar

नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी को चुनाव आयोग कि तरफ से झिड़की मिली है. इसके अलावा उन पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. बता दें कि नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने पिछले महीने एक रैली में मिनी पाकिस्तान संबंधी टिप्पणी की थी. इस मामले में उनके खिलाफ आयोग में शिकायत दर्ज करायी गयी थी.

चुनाव आयोग ने सोमवार रात जारी एक आदेश में शुभेंदु अधिकारी को चेतावनी देकर छोड़ दिया और उन्हें सलाह देते हुए कहा कि उन्हें सलाह दी जाती है कि जब आदर्श आचार संहिता लागू हो, तो इस दौरान सार्वजनिक बयानबाजी करते समय वह इस तरह के बयान देने से परहेज करें.

चुनाव आयोग के आदेश में यह भी कहा गया है कि आयोग का मानना है कि शुभेंदु अधिकारी ने राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के मार्गदर्शन के लिए बनी आदर्श आचार संहिता के भाग एक के पैरा दो और तीन का उल्लंघन किया है.

गौरतलब है कि नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी का मुकाबला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी से है. नंदीग्राम में दूसरे चरण में मतदान संपन्न हो चुका है. इसके बाद शुभेंदु अधिकारी के इस बयान को लेकर आयोग को भाकपा-माले केंद्रीय समिति सदस्य कविता कृष्णन की ओर से एक शिकायत मिली थी.

जिसमें आरोप लगाया गया था कि 29 मार्च को नंदीग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ने ‘आपत्तिजनक भाषा' का इस्तेमाल किया था. इसके बाद चुनाव आयोग ने शुभेंदु अधिकारी को उनके भाषण को लेकर आठ अप्रैल को नोटिस जारी था.

अधिकारी ने नोटिस के जवाब में कहा कि वह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में पूरा विश्वास रखते हैं जहां उम्मीदवारों के बीच कोई दुर्भावना नहीं हो तथा राजनीतिक विरोधियों की आलोचना करते हुए कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की जाए. भाजपा नेता ने कहा कि उनकी किसी की व्यक्तिगत आलोचना करने या किसी के खिलाफ अपमानजनक बयान देने की कोई दुर्भावना नहीं थी. उन्होंने कहा कि वह निर्वाचन आयोग के किसी भी निर्देश का पालन करेंगे.

Posted By : Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें