1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 burdwan lady acid attack tmc blame bjp saumitra khan acid attack case burdwan news pwn

Bengal Chunav 2021: पूर्वी बर्दमान में महिला पर एसिड अटैक, टीएमसी ने बीजेपी पर लगाया आरोप, इलाके में तनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्वी बर्दमान में महिला पर एसिड अटैक
पूर्वी बर्दमान में महिला पर एसिड अटैक
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी) : पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले खण्डघोष विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज थी. लोगों में उत्साह था पर यह उत्साह अचानक आक्रोश में तब्दील हो गया है. क्योंकि खबर यह आ रही है कि खण्डघोष के बेरूग्राम की रहनेवाली महिला मम्पी बनर्जी पर एसिड अटैक हुआ है. इसके बाद से पूरा इलाका तनावपूर्ण हो गया है. इसे लेकर पीड़िता के परिजनो ने खण्डघोष थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. इस हमले का आरोप बीजेपी पर लगाए जा रहे हैं.

हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोप में बीजेपी के खिलाफ कुछ भी नहीं लिखा गया है. घटना को लेकर मम्पी बनर्जी ने बताया की वह तृणमूल समर्थक है. मम्पी बनर्जी ने बताया कि 26 जनवरी को बीजेपी सांसद सौमित्र खा खंडघोष के बेरुग्राम में पार्टी की बैठक में भाग लेने आए थे. बेरूग्राम से बैठक करके निकलने के बाद बेदुग्राम दिघिरपाड़ में एक पार्टी की बैठक आयोजित की गयी थी. मम्पी बनर्जी ने बताया कि उस पार्टी बैठक में सौमित्र खा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था.

मम्पी का आरोप है कि सौमित्र खा ने महिलाओं को बारे में भी अपमानजनक टिप्पणी की थी. पीड़िता ने बताया की बीजेपी नेता ने इस दौरान हिंदू देवताओं के बारे में अश्लील टिप्पणी करके क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को भड़काने का काम किया था. इसके कारण मम्पी बनर्जी काफी अपमानित महसूस कर रहीं थी.

इसके बाद मम्पी बनर्जी ने बीजेपी नेता सौमित्र खां के खिलाफ खण्डघोष पुलिस स्टेशन में धारा 504,505 (ए) (बी) और 509 के तहत मामला दर्ज कराया था. घटना को लेकर मम्पी बनर्जी ने बताया कि जब वह अपने घर के सामने खड़ी थी तभी, चार नकाबपोश लोग अचानक उसके पास आए और उस पर तेजाब फेंक दिया और फरार हो गए.

इस घटना का आरोप टीएमसी ने बीजेपी पर लगाया है. साथ ही सौमित्र खां के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया है. हालांकि बीजेपी से इन आरोपो से इनकार किया है. फिलहाल मम्पी को इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. खंडघोष के टीएमसी अध्यक्ष अपर्तिब इस्लाम ने कहा कि भाजपा का खंण्डघोष विधानसभा में कोई अस्तित्व नहीं है. इसलिए अपना वजूद बनाने के लिए पार्टी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रही है और आतंक फैला रही है.

उन्होंने कहा कि वे पार्टी स्तर पर घटना की जांच कर रहे हैं. वहीं खण्डघोष भाजपा नेता अरूप भट्टाचार्य ने कहा कि उन्होंने भी इस घटना के बारे में सुना है. बीजेपी नेता ने कहा कि पुलिस को इस मामले की पूरी जांच करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि घटना के लिए भाजपा जिम्मेदार नहीं है. हो सकता है कि यह घटना उस परिवार के साथ किसी अन्य विवाद के कारण हुई हो.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें