1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal bandh live update kolkata alipurduar bankura birbhum cooch behar dakshin dinajpur darjeeling hooghly howrah cpm workers stop train rrb and fire on the road mamata banerjee wbpsc exclusive photos and video bengal chunav 2021 avh

Bengal Bandh Updates : लेफ्ट के बंगाल बंद का रहा मिलाजुला असर, यहां देखिए बंद से जुड़ी Latest News, Photos

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal bandh Live
Bengal bandh Live
Prabhat khabar

Bengal Bandh LIVE Update : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal assembly election 2021) से पहले वाममोर्चा का बंगाल बंद का ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है. राजधानी कोलकाला से लेकर सिलीगुड़ी की सड़कों पर गाड़ियां दौड़ती नजर आई. हालांकि मालदा-मुर्शिदाबाद में इसका असर जरूर देखने को मिला. बता दें कि गुरूवार को सीपीआईएम (CPIM) के छात्र संगठनों द्वारा सचिवालय नबान्न (nabanna) का घेराव किया गया था, जिसके बाद पुलिस ने लाठी चटकाई थी. बताया जा रहा है कि बंगाल मे एसेंबली इलेक्शन (Bengal election) से पहले वाममोर्चा के लिए यह बंद संजीवनी का काम कर सकती है. बंगाल बंद से जुड़ी Exclusive Photos और जानकारी के लिए हमारे पेज पर बने रहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में वाममोर्चा के बंद का सपोर्ट सहयोगी दल कांग्रेस ने भी किया है. हालांकि पार्टी के कई स्थानीय नेता इस दौरान बंद का पालन नहीं किया.

bengal bandh
bengal bandh
email
TwitterFacebookemailemail

 मोहम्मद सलीम ने कहा...

इससे पहले, माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य मोहम्मद सलीम ने कहा कि छात्र व नौजवानों की जायज मांगो पर ममता बनर्जी की सरकार ने वही तरीका अपनाया जो टिकरी सीमा पर आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति अमित शाह की पुलिस ने अपनाया है. दोनों में कोई अंतर नहीं है. हम इसका पूरजोर विरोध करते हुए वामपंथी दलों के अलावा सभी धर्मनिरपेक्ष व समान विचारधारा वाली पार्टियों से इस हड़ताल को सफल बनाने की अपील करते हैं. हड़ताल सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक चलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नहीं‍ दिखा असर

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal assembly election 2021) से पहले वाममोर्चा का बंगाल बंद का ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है. राजधानी कोलकाला से लेकर सिलीगुड़ी की सड़कों पर गाड़ियां दौड़ती नजर आई. हालांकि मालदा-मुर्शिदाबाद में इसका असर जरूर देखने को मिला

email
TwitterFacebookemailemail

4 अधिकारी हुए थे जख्मी

बता दें कि कल कोलकाता महानगर में डीवाइएफआइ समेत 10 वामपंथी छात्र संगठनों की ओर से गुरुवार को नवान्न अभियान चलाया गया था. इस दौरान धर्मतला क्रॉसिंग पर छात्रों की भीड़ के पथराव में एक आइपीएस अधिकारी समेत कोलकाता पुलिस के चार सीनियर अधिकारी व लोअर रैंक के 11 पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. जख्मी अधिकारियों में डीसी (एसएसडी) आइपीएस राशिद मुनीर खान, श्यामबाजार ट्रैफिक गार्ड के ओसी राज कुमार सिंह, बड़ाबाजार थाने के प्रभारी सलील कुमार राय और असिस्टेंट हेडक्वार्टर-2 शोभन बनर्जी शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लेफ्ट ने बंगाल बंद का ऐलान किया

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले लेफ्ट ने बंगाल बंद का ऐलान किया है. बंद के दौरान सीपीआईएम के वर्करों ने कई जगहों पर तोड़फोड़ की. वाम समर्थकों ने इस दौरान कई जगहों पर दुकान भी फूंक दिए.

email
TwitterFacebookemailemail

बंद के बावजूद खुले स्कूल

करीब 11 महीने के अंतराल के बाद शुक्रवार से राज्य के स्कूलों में कक्षा नौ से 12 तक की पढ़ाई शुरू होनेवाली है. राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि शुक्रवार को वामपंथियों की हड़ताल के बावजूद सीनियर छात्रों के लिए स्कूल खुलेंगे. वाममोरचा के विभिन्न युवा व छात्र संगठनों के नबान्न अभियान के दौरान पुलिस के बल-प्रयोग के खिलाफ शुक्रवार को 12 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया गया है. श्री चटर्जी ने कहा कि हड़ताल का स्कूलों पर असर नहीं पड़ेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नूँगी स्टेशन पर ट्रेन रोका

बंगाल बंद के दौरान सीपीआईएम प्रदर्शनकारियों ने नूँगी स्टेशन पर सियालह बजबज शाखा लोकल ट्रेन को अवरुद्ध कर दिया. बता दें कि बंगाल में आज सीपीआईएम ने बंद का आह्वान किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल बंद के दौरान खेजुरी में आगजनी की घटना हुई.

बंगाल बंद
बंगाल बंद
रंजन मैत्री
email
TwitterFacebookemailemail

कूचबिहार में बवाल

नवान्न अभियान के दौरान सीपीएम समर्थकों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के खिलाफ शुक्रवार को सीपीएम द्वारा बुलाए गए 12 घंटा बंद का कूचबिहार में मिलाजुला असर देखने को मिला. बंद समर्थक आज सुबह से शहर के विभिन्न इलाके में बंद के समर्थन में नारेबाजी किया. बंद के दौरान आज निजी वाहनें नहीं चली. हालाँकि सरकारी बस सड़क पर दौड़ती नजर आयी.

email
TwitterFacebookemailemail

सिलिगुड़ी में बंद का असर

नवान्न अभियान के दौरान वाम समर्थकों पर किए गए लाठीचार्ज के खिलाफ शुक्रवार को वाममोर्चा द्वारा आहूत 12 घंटे बंगाल बंद का सिलीगुड़ी में मिलाजुला असर देखने को मिला. आज बंद के दिन सुबह से सड़कों पर वाहनों का परिचालन स्वभाविक रहा। लोगों को आज सुबह अपने अपने कामों के लिए घर से बाहर निकलते देखा गया. दूसरी ओर आज सुबह शहर के कई इलाके में दुकान खुले थे तो कई स्थानों में दुकान बंद देखे गए. बंद को लेकर कहीं किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए सिलीगुड़ी के प्रत्येक महत्वपूर्ण मार्ग में पुलिस तैनात की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

जलपाईगुड़ी में बंद समर्थकों ने पोस्ट ऑफिस की गाड़ी रोकी, रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन

जलपाईगुड़ी , सीपीएम  द्वारा शुक्रवार को 12 घंटे बंगाल बंद का जलपाईगुड़ी जिले में व्यापक असर देखा जा रहा है. आज सुबह बंद समर्थकों ने शहर के विभिन्न इलाके  में बंद के समर्थन में पिकेटिंग की. बंद समर्थकों ने आज सुबह डाकघर की गाड़ी को रोक दिया

bengal bandh live
bengal bandh live
जितेंद्र पांडेय
email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल बंद आज

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वाममोर्चा ने आज बंगाल बंद का ऐलान किया है. राज्य में इसका कई जिलों में असर देखने को मिल रहा है. वाम समर्थकों ने कचड़ापारा में ट्रेन रोककर हंगामा किया तो वहीं कई जगहों पर अगजनी की भी घटना सामने आई है. हालांकि राजधानी कोलकाता (Kolkata) में इसका ज्यादा असर नहीं देखने को मिल रहा है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें