1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 latest news bjp and tmc workers violence against bardhaman wb chunav news in hindi avh

चुनाव से पहले BJP-TMC के बीच हिंसक झड़प, छावनी में तब्दील हुआ बर्दवान शहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मौके पर पहंची पुलिस
मौके पर पहंची पुलिस
prabhat khabar

मुकेश तिवारी: नामांकन पत्र जमा करने के पहले दिन ही पूर्वी बर्दवान जिले के उत्तर विधानसभा के बर्दवान एक नंबर ब्लॉक के पालितपुर क्षेत्र में तनाव शुरू हो गई. मंगलवार की देर शाम पालितपुर गाँव रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच झड़प और खूनी संघर्ष में तृणमूल के तीन कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें से दो की हालत गंभीर है. उन्हें इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है.

झड़प की खबर मिलते ही बर्दवान थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की. लेकिन तनाव कम नही होते देख बाद में डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में एक बड़ा पुलिस बल मौके पर पहुंचा. रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया . घटना की शुरुआत दिन में कुछ भाजपा समर्थकों ने पालितपुर इलाके में एक होटल के सामने 'जय श्रीराम' का नारा लगा रहे थे.

होटल वाला द्वारा प्रतिवाद करने पर पता चला है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस समय होटल मालिक कनाई के साथ झगड़ा करने के बाद होटल में तोड़फोड़ की. स्थानीय और पुलिस सूत्रों के अनुसार, जैसे ही घटना की खबर फैली, पालितपुर गांव के भाजपा कार्यकर्ता होटल से सटे इलाके में समूहों में इकट्ठा होने लगे. खबर पाकर काउंटर-तृणमूल कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे. और फिर क्षेत्र एक युद्ध के मैदान की उपस्थिति पर लेने लगा.

भाजपा कार्यकर्ताओं के समर्थकों ने कथित तौर पर होटल में तोड़फोड़ की. भाजपा के लोगों का कहना है कि भाजपा के लोगों ने विरोध करने के लिए तृणमूल के कई कार्यकर्ताओं के समर्थकों की पिटाई की. घटना में दिलू खान, जहाँगीर मंडल और शेख दलिम गंभीर रूप से घायल हो गए. कथित तौर पर उन्हें छड़, लाठी, बांस आदि से पीटा गया. इनमें जहांगीर मंडल और शेख दलिम की हालत गंभीर है. उन्हें बर्दवान अस्पताल में भर्ती कराया गया है.घटना के बाद, पुलिस ने अपराधियों की तलाश शुरू कर दी.

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने इस घटना में शामिल होने के संदेह में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. इलाके में बेहद तनाव है . स्थानीय स्रोतों के अनुसार, कई ग्रामीणों में पुरुष क्षेत्र को छोड़ कर फरार हो गए है .हालांकि पुलिस अभी भी इस घटना में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार करने की तैयारी में है. इस बीच, भाजपा के जिला सचिव श्यामल रॉय ने कहा कि होटल में लंबे समय से अवैध रूप से शराब बेचा जा रहा था.इससे गाँव में गुस्सा पैदा हो गया. स्थानीय लोग विरोध कर रहे थे. इस दिन, होटल मालिक घटना को लेकर ग्रामीणों से परेशान हो गया. भाजपा का इससे कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तृणमूल के पैरों के नीचे कोई जमीन नहीं थी, इसलिए वे अपनी शक्ति दिखाने के लिए भाजपा को दोषी ठहरा रहे है.

दूसरी ओर, बर्दवान एक ब्लॉक के तृणमूल कांग्रेस युवा अध्यक्ष मानस भट्टाचार्य ने शिकायत की है कि शांतिपूर्ण बर्दवान को परेशान करने के लिए भाजपा के हमदर्द हर जगह अशांति पैदा कर रहे हैं. इस हमले का नेतृत्व सीपीएम से भाजपा में आए शांतनु ता कर रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि शांतनु के नेतृत्व में बीजेपी की मदद से पालितपुर गांव में कई घरों में तोड़फोड़ की गई. कई मोटरसाइकिलों को तोड़ दिया गया. उन्होंने तृणमूल कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया. इनमें जहांगीर मंडल और शेख दलिम की हालत गंभीर है.उन्हें बर्दवान अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने कहा कि वे विरोध करेंगे और राजनीतिक रूप से घटना को रोकेंगे.इधर पुलिस रात भर छापामारी अभियान चलाकर करीब 12 लोगों को गिरफ्तार किया है

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें