1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. attempt to loot muthoot finance in birbhum district of west bengal know all detail mtj

Bengal News: बीरभूम में सुबह-सुबह हथियार लेकर मुथूट फाइनेंस के दफ्तर में घुसे लुटेरे, फायरिंग की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस ने मुथूट फाइनेंस के कर्मचारियों और आसपास के लोगों से शुरू की पूछताछ
पुलिस ने मुथूट फाइनेंस के कर्मचारियों और आसपास के लोगों से शुरू की पूछताछ
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी): पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला में सोमवार (12 जुलाई) की सुबह-सुबह मुथूट फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में घुस गये. अंधाधुंध फायरिंग भी की. हालांकि, लूट के इरादे से कंपनी के ऑफिस में घुसे लुटेरे अपनी योजना को अंजाम नहीं दे पाये.

बताया जा रहा है कि बीरभूम जिला के सिउड़ी थाना क्षेत्र के मस्जिद मोड़ के पास सुबह नौ बजे यह घटना हुई. ही मुथूट फाइनेंस के कार्यालय को हथियार की नोंक पर लूटने के लिए आये थे. वाल्ट रूम का अलार्म बजा, तो अपराधी वहां से फरार हो गये.

भागते समय अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक स्थानीय युवक (टोटो चालक) घायल हो गया. घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. सिउड़ी पुलिस ने जांच के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में भारी पुलिस बल को तैनात करके गहन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

पुलिस तथा स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह मुथूट फाइनेंस की शाखा खोलते समय ही अचानक 5-6 हथियारबंद अपराधियों के समूह ने लूट के उद्देश्य से हमला कर दिया. पहले वे ऑफिस में घुसे. सुरक्षा गार्डों और अन्य कर्मचारियों के सिर पर बंदूक सटाकर उन्हें बंधक बना लिया.

गार्डों को बंधक बनाकर अपराधियों ने अपना ऑपरेशन शुरू किया. वाल्ट रूम (शटर) खोलते समय उन्होंने विशिष्ट प्रक्रिया का पालन नहीं किया और अलार्म बज उठा. इससे बदमाश घबरा गये. इसी बीच अलार्म सुनकर स्थानीय लोगों की वहां भीड़ बढ़ने लगी.

भीड़ देखकर बदमाश घबरा गये और फायरिंग करते हुए वहां से फरार हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गिरोह ने स्थानीय लोगों को डराते हुए केबिन और आरटी स्कूल के पास भी फायरिंग की. फायरिंग करते हुए ये लोग सिउड़ी के मस्जिद मोड़ तक पहुंचे और वहां से बाइक से फरार हो गये.

घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हजारों की संख्या में लोग एकत्र हो गये. कई लोगों ने उन बदमाशों को पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन वे गोलीबारी के कारण नहीं पहुंच पाये. बदमाशों की गोली से एक टोटो चालक घायल हो गया. उसे सिउड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

नकाब लगाकर आये थे बदमाश

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सभी बदमाशों ने नकाब लगा रखा था. ये लोग मोटरसाइकिल से आये थे. पीछे बैठा एक बदमाश लगातार गोली चला रहा था. मुथूट फाइनेंस के सुरक्षा गार्ड मिथुन मंडल ने कहा कि सुबह शाखा खोलते समय यह घटना हुई. 5-6 बदमाशों ने अचानक हमला कर दिया.

गार्ड ने बताया कि हथियार की नोंक पर हम सबको बंधक बना लिया. अलार्म बजने के बाद जब बदमाश भागने लगे, तो हमने शोर मचाया. शोर सुनकर आसपास के लोग भी पहुंच गये. उन्होंने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन गोली चलने की वजह से कोई उनके पास नहीं पहुंच सका.

सिउड़ी में डर का माहौल

खबर मिलते ही सिउड़ी थाना की पुलिस फोर्स के साथ पहुंची. शहर के अलग-अलग हिस्सों में तलाशी ली जा रही है. पुलिस स्थानीय निवासियों और मुथूट फाइनेंस के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है.

सिउड़ी जैसे इलाके में दिन-दहाड़े लूट की ऐसी कोशिश ने लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि फिल्मी स्टाइल में इस घटना को अपराधियों ने अंजाम देने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाये.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें