1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. west bengal news bjp is a bundle of lies destruction of country in the name of development mayor jitendra tiwari attacked bjp

भाजपा है झूठ की पोटली, विकास के नाम पर देश का हो रहा है विनाश : मेयर जितेंद्र तिवारी ने BJP पर बोला हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आसनसोल के मेयर सह पांडेश्वर के विधायक व तृणमूल के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जाति, धर्म और भाषा की राजनीति नहीं करती
आसनसोल के मेयर सह पांडेश्वर के विधायक व तृणमूल के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जाति, धर्म और भाषा की राजनीति नहीं करती
asansol news

asansol news आसनसोल : आसनसोल के मेयर सह पांडेश्वर के विधायक व तृणमूल के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जाति, धर्म और भाषा की राजनीति नहीं करती है. राज्य में हिंदी भाषा और हिंदी भाषियों का विकास जिस तेजी से हुआ है, वह पिछले 60 वर्षों में नहीं हुआ.

उच्च माध्यमिक में हिंदीभाषी छात्रों को मातृभाषा में प्रश्नपत्र, जिले में 35 नए हिंदी स्कूल, हिंदी कॉलेज, बीबी कॉलेज आसनसोल, टीडीबी कॉलेज रानीगंज और काजी नजरुल विश्वविद्यालय में हिंदी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई तृणमूल सरकार की देन है. सौ करोड़ रुपये खर्च कर राज्य सरकार ने हिंदीभाषी छात्रों के लिए स्कूल और कॉलेजों को विकसित किया है.

राज्य सरकार की यह उपलब्धि सबकी आंखों के सामने है. जिले के सांसद परदेशी पक्षी की तरह इलाके में आते हैं और सारा कुछ का क्रेडिट केंद्र सरकार का बताकर लोगों को गुमराह कर चले जाते हैं. उन्हें सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करनी है. तृणमूल जमीन से जुड़कर लोगों के साथ है.

गुरुवार को तृणमूल कार्यालय अग्निकन्या भवन में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में श्री तिवारी ने ये बातें कहीं. तृणमूल जिला कमेटी के को-ऑर्डिनेटर सह कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस (आईएनटीटीयूसी) के अध्यक्ष हरेराम सिंह, जिला कोऑर्डिनेटर सह दुर्गापुर पूर्व के विधायक विश्वनाथ पड़ियाल, तृणमूल के जिला प्रवक्ता अशोक रुद्र उपस्थित थे.

तृणमूल जिला अध्यक्ष श्री तिवारी ने कहा कि कोरोना काल में जिला में भाजपा के दोनों सांसद नदारद रहे. चुनाव का माहौल बनते ही एक सांसद दो दिन पूर्व इलाके में पहुंचे और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाने लगे. केंद्र सरकार ने पिछले छह वर्षों में सिर्फ और सिर्फ बेरोजगारी पैदा की है. सरकारी सभी लाभजनक प्रतिष्ठानों को निजी हाथों में सौंपकर पूंजीपतियों की मदद करने में जुटी है.

प्रधानमंत्री ने जो भी वादे वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में किये एक भी अब तक पूरा नहीं हुआ. आधार कार्ड का विरोध करनेवाले उसके समर्थन में उतर गए, साल में दो करोड़ नौकरी देने का बजाय चार करोड़ नौकरी छीन ली, रेल को किसी भी कीमत पर निजीकरण नहीं करने का दावा करनेवाले रेलवे में धड़ल्ले से निजीकरण कर रहे हैं. कालाधन वापस लाने का वादा करके खामोश हो गए.

एफडीआई का विरोध करके उसके समर्थन में काम शुरू किया. एक के बाद एक जनविरोधी नीतियों को लागू कर देश को खोखला करनेवाली भाजपा सरकार के मंत्री और सांसद आसनसोल और दुर्गापुर में जनता को लगातार बेवकूफ बनाने का प्रयास कर रहे हैं. भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को पूर्णरूप से खोखला कर दिया है. पश्चिम बंगाल की जनता समझदार है. वह अच्छे और बुरे में फर्क करना जानती है. यहां धर्म और जाति की राजनीति नहीं चलेगी. 2021 में भारी बहुमत से ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल की तीसरी बार सरकार बनेगी.

कोऑर्डिनेटर श्री पड़ियाल ने कहा कि सरकारी संस्थाओं में 30 साल नौकरी या 55 साल उम्र का कानून सरकार लाने जा रही है. इससे देश में लाखों लोग बेरोजगार होंगे.

कोऑर्डिनेटर श्री सिंह ने कहा कि राज्य में तृणमूल के शासनकाल में हिंदीभाषियों को जो कुछ मिला है, वह भाजपा शासित किसी राज्य में नहीं मिला है. जिस राज्य में भी भाजपा की सरकार है वहां दंगे और जातिगत राजनीति का ही बोलबाला है. पश्चिम बंगाल में ऐसा नहीं होगा. विधानसभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें