1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. arms and bullets recovered in west bengal mtj

West Bengal News: बीरभूम में भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद

शक के आधार पर जांच-पड़ताल के दौरान बाइक की डिग्गी से भारी मात्रा में अवैध हथियार जब्त किया है. इस मामले में आरोपी फूल बाबू उर्फ अमीन शेख और मिलन खान नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी
एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी
Prabhat Khabar

बीरभूम /पानागढ़: बीरभूम जिला पुलिस ने मंगलवार को भारी मात्रा में एक बिना नंबर की बाइक की डिग्गी से अवैध हथियार पुलिस ने जब्त किया है. जिला पुलिस अधीक्षक नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की गुप्त सूचना के आधार पर जिले के नानूर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के पालितपुर के त्रिभुज मोड़ के पास एक बाइक सवार को देखा.

शक के आधार पर ली बाइक की तलाशी

शक के आधार पर जांच-पड़ताल के दौरान बाइक की डिग्गी से भारी मात्रा में अवैध हथियार जब्त किया है. इस मामले में आरोपी फूल बाबू उर्फ अमीन शेख और मिलन खान नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. अमीन और मिलन पूर्व बर्दवान जिले के केतुग्राम के रहने वाले हैं.

मशीन गन, पिस्तौल और कारतूस जब्त

एसपी ने बताया की पकड़े गये आरोपी के पास से एक टाइम कार्बाइन मशीन गन, एक नाइन एमएम पिस्तौल, एक 7 एमएम गन, एक सिंगल शटर समेत 38 राउंड गोली बरामद हुआ है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. उक्त हथियार कहां से लेकर आ रहे थे और कहां सप्लाई करने के लिए जा रहे थे, इसका पता लगाने की पुलिस कोशिश कर रही है.

हथियार मिलने के बाद से पुलिस सकते में

आरोपी को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की जायेगी. बताया जाता है कि भारी मात्रा में एक बार फिर बीरभूम जिले में हथियारों की बरामदगी के बाद से जिला पुलिस सकते में है. गौरतलब है कि बीरभूम जिले में हथियारों की बरामदगी फिर से शुरू हो गयी है.

ममता बनर्जी ने दिया था 10 दिन का अल्टीमेटम

बीरभूम जिला के रामपुरहाट के बागतुई में हुए नरसंहार की घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को 10 दिनों का अल्टीमेटम दिया था. तब पुलिस ने लगातार अभियान चलाकर सैकड़ों बम बरामद किये थे. टाइमलाइन खत्म होने के बाद एक बार फिर से जिले में भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

रिपोर्ट - मुकेश तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें