1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. another fake ed officer arrested in west bengal know how chandan roy tried to rope tmc rajya sabha mp santanu sen mtj

तृणमूल के राज्यसभा सांसद से रिश्वत मांगने वाला फर्जी ईडी अधिकारी कोलकाता से गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धर्मतल्ला बस स्टैंड से पकड़ा गया फर्जी ईडी अधिकारी चंदन रॉय उर्फ शांतनु मित्रा
धर्मतल्ला बस स्टैंड से पकड़ा गया फर्जी ईडी अधिकारी चंदन रॉय उर्फ शांतनु मित्रा
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता): पश्चिम बंगाल में फर्जी अधिकारियों की बाढ़-सी आ गयी है. हर दिन किसी न किसी मामले में कोई फर्जी सरकारी अधिकारी पकड़ा जा रहा है. राजधानी कोलकाता से अब एक और ईडी अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. इस शातिर शख्स ने बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद को ही निशाने पर ले लिया था.

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन, जो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष भी हैं, से फोन पर रिश्वत की मांग की. दमदम थाना क्षेत्र के 169 गोरक्खो बासी लेन के निवासी चंदन रॉय (38) ने शांतनु सेन को फोन किया. उसने बताया कि वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का अधिकारी है. इस शख्स ने अपना नाम शांतनु मित्रा बताया.

चंदन रॉय उर्फ शांतनु मित्रा ने सांसद शांतनु सेन से कहा कि आपके खिलाफ कई शिकायतें हैं. जांच होगी. आपके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है. कुछ देर की बातचीत के बाद चंदन उर्फ शांतनु ने तृणमूल कांग्रेस के नेता को ऑफर दिया कि अगर आप चाहें, तो कुछ रिश्वत देकर मामले को निबटा सकते हैं.

...और धर्मतल्ला से फर्जी ईडी ऑफिसर को धर दबोचा

इस फर्जी ईडी अधिकारी के ऑफर को राज्यसभा के सांसद शांतनु सेन ने स्वीकार कर लिया. उन्होंने रिश्वत लेने के लिए दमदम के रहने वाले चंदन रॉय उर्फ शांतनु मित्रा को धर्मतल्ला स्थित एस्प्लेनेड बस टर्मिनस में 12बी बस स्टैंड के पास बुलाया. पैसे लेने के लिए जब चंदन वहां पहुंचा, तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

चंदन रॉय उर्फ शांतनु मित्रा (पिता सुबीर कुमार रॉय) के मोबाइल फोन को, जिससे वह लोगों को फोन करके डराता और रिश्वत की मांग करता था, पुलिस ने जब्त कर लिया है. उसके खिलाफ करया थाना में गुरुवार (15 जुलाई) को प्राथमिकी (केस संख्या 188) दर्ज कर ली गयी. उसके खिलाफ आइपीसी की धारा 170, 419, 384 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है.

पूछताछ में इस शख्स ने बताया कि उसने अब तक कई लोगों से ठगी की है. उसने कहा कि उसके काम करने का तरीका यही है. वह लोगों को फोन करके बताता था कि उसके खिलाफ ईडी में शिकायत आयी है. इसके बाद मामले को रफा-दफा करने के नाम पर उससे मोटी रकम ऐंठ लेता था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें