1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. adhir ranjan chowdhury demands cbi enquiry in bomb attack on minister of west bengal before election 2021 know about the health of labour minister jakir hussain mtj

चुनाव से पहले बंगाल में मंत्री पर हमले की अधीर ने की सीबीआइ जांच की मांग, जानें कैसी है जाकिर हुसैन की सेहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी पर बरसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी.
ममता बनर्जी पर बरसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी.
सोशल मीडिया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हुए हमले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस घटना से साफ होता है कि राज्य में आम हो या खास, कोई सुरक्षित नहीं है.

उधर, मुर्शिदाबाद के जिला परिषद अध्यक्ष मुशर्रफ हुसैन, जो पहले तृणमूल कांग्रेस में चले गये थे, कांग्रेस में लौट गये हैं. शुक्रवार को बहरमपुर टेक्सटाइल जंक्शन पर एक सभा में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी कांग्रेस में लौट पर उनका स्वागत किया.

मुशर्रफ के साथ जिला परिषद के कई अन्य सदस्य भी कांग्रेस में शामिल हो गये. मौके पर मुशरर्फ ने कहा, मैं एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी में शामिल होना चाहता था, इसलिए मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं. मुशर्रफ ने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अब कह रहे हैं कि मैंने शहद खाया है.

उन्होंने दावा किया कि अगले कुछ दिनों में जिला परिषद के अधिकांश सदस्य कांग्रेस में शामिल हो जायेंगे. नतीजतन, मुर्शिदाबाद जिला परिषद कांग्रेस के नियंत्रण में आ जायेगी. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि तृणमूल अब धीरे-धीरे टूट रही है. एक हिस्सा भाजपा में जा रहा है और एक और हिस्सा कांग्रेस में आयेगा.

श्री चौधरी ने यह भी कहा कि मुर्शिदाबाद जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष मुशर्रफ हुसैन कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. जो लोग धर्मनिरपेक्ष राजनीति करना चाहते हैं, वे कांग्रेस में आयेंगे. उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का अंत हो रहा है.

घायल जाकिर हुसैन की हालत स्थिर

बम धमाके में घायल हुए राज्य सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन की हालत अभी स्थिर है. अस्पताल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रदेश के मुर्शिदाबाद जिले के निमतीता रेलवे स्टेशन पर बुधवार की रात अज्ञात लोगों ने हुसैन पर बम फेंका था. इससे वह घायल हो गये.

एसएसकेएम (पीजी) के अधिकारी ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है और उपचार का असर हो रहा है. गुरुवार को उनकी सर्जरी की गयी. वरिष्ठ चिकित्सक उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं. जंगीपुर के तृणमूल कांग्रेस विधायक को गुरुवार सुबह एसएसकेएम अस्पताल लाया गया था और ट्रॉमा केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था.

राज्यपाल ने एनआइए से जांच कराने की मांग की

अधिकारी ने बताया कि बम धमाके में घायल हुए 13 अन्य लोगों की स्थिति स्थिर है और उन लोगों का भी इलाज चल रहा है. पश्चिम बंगाल की अपराध जांच विभाग (सीआइडी) और विशेष कार्य बल मामले की जांच कर रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया गया था कि हुसैन पर हमला उन लोगों की साजिश है, जो जाकिर पर तृणमूल छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल होने का दबाव बना रहे थे. उधर, राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने धमाके की जांच एनआइए से कराने की वकालत की है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें