27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीटागढ़: तृणमूल कार्यकर्ता हत्या मामले में पुलिस को मिली सफलता, दो शूटर समेत चार गिरफ्तार

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में दिनदहाड़े फायरिंग के बाद गंभीर हालत में जख्मी तृणमूल कार्यकर्ता की अस्पताल में मौत हो गयी. गोली हृदय में फंसे होने के कारण काफी देर तक ऑपरेशन के बाद भी सफलता नहीं मिली, अंत में उसकी सांसे थम गयी. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते […]

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में दिनदहाड़े फायरिंग के बाद गंभीर हालत में जख्मी तृणमूल कार्यकर्ता की अस्पताल में मौत हो गयी. गोली हृदय में फंसे होने के कारण काफी देर तक ऑपरेशन के बाद भी सफलता नहीं मिली, अंत में उसकी सांसे थम गयी. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है.
गिरफ्तार चारों के नाम भोला प्रसाद, काला मुन्ना उर्फ अमरनाथ प्रसाद, शेख समीर और संजय दास है. शमीर और संजय दोनों शूटर बताये जा रहे हैं. देर रात को दो लोगों को खड़दह से और तड़के दक्षिण 24 परगना से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही इस मामले में तीन और को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.
क्या हुआ था घटना के दिन
सोमवार दोपहर 12 बजे के करीब टीटागढ़ नगर पालिका के 21 नंबर वार्ड के तृणमूल पार्षद व पेशे से बैरकपुर कोर्ट के अधिवक्ता मनीष शुक्ला और स्थानीय सक्रिय तृणमूल कार्यकर्ता सतीश मिश्रा बीटी रोड के बगल में ब्रह्मस्थान के नजदीक आयोजित काली पूजा की तैयारी को लेकर सोसाइटी के सदस्यों संग बातचीत कर रहे थे.
उसी दौरान टीटागढ़ ब्रह्मस्थान के पास ही अचानक हथियारों से लैस दो बदमाश आये और उन पर दो गोली दाग दिये. एक दाहिने सतीश के हाथ को छूकर निकल गयी, दूसरी गोली उन्हें लगी. उसे गंभीर हालत में पहले बैरकपुर के बीएनबोस अस्पताल में फिर वहां से एक गैर सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया लेकिन तड़के उनकी मौत हो गयी.
आखिर क्या थी हत्या की वजह
इधर एक ओर बताया जा रहा है कि गोली मनीष शुक्ला पर चलायी गयी थी लेकिन चूक जाने के कारण सतीश को जा लगी थी, वहीं दूसरी ओर पता चला है कि भोला के असामाजिक कार्यों में मोटी रकम के कमाई की राह में सतीश रोड़ा बना था, उससे विवाद चल रहा था. एक समय में माकपा के शासन काल में टीटागढ़ में भोला का काफी वर्चस्व था.
टीटागढ़ साइडिंग पर मॉल लोडिंग और अन लोडिंग के काम से लेकर इलाके के कई कार्यों में भोला अपना दबदबा जमाना चाहता था. इलाके में अपना वर्चस्व जमाना चाहता था. सतीश को रास्ते से हटाने के लिए गोली मार दी. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.
इलाके में तनाव, दुकानें रहीं बंद
इधर घटना के बाद मंगलवार तड़के मौत की खबर आने के बाद से ही इलाके में तनाव है. सुबह से ही टीटागढ़ नगर पालिका के 23 वार्डों में ही अधिकतर दुकानें बंद रहीं. तनाव को देखते हुए जगह-जगह पुलिस पिकेट भी लगाये गये हैं.
अधिक रक्तस्राव से हुई मौत
इधर डॉक्टरों का कहना है कि हृदय में गोली ऐसी जगह फंस गयी थी, जो निकाला नहीं जा सका और ऑपरेशन के लिए पांच सदस्यों की एक टीम ने पूरी मशक्कत से काम किया, लेकिन गोली निकालना सम्भव नहीं हो पाया.
गिरफ्तार चारों से लगातार पूछताछ जारी
बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी (जोन-1) के. कर्नान ने बताया कि इस घटना की वजह का पता लगाया जा रहा है. गिरफ्तार चारों से पूछताछ जारी है. कुछ और लोग भी लिप्त है, जिनकी तलाश की जा रही है. गिरफ्तार चारों में दो के खिलाफ एफआइआर में नाम दर्ज था. अन्य जगहों के सीसीटीवी फुटेज भी तलाशे जा रहे हैं. इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस की टहलदारी बढ़ा दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें