1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. 11 year old child killed in bomb blast at birbhum district of west bengal mtj

Breaking News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में बम विस्फोट, एक बच्चे की मौत

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में देसी बम में विस्फोट हो गया, जिससे 11 साल के एक बच्चे की मौत हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीरभूम में देसी बम ने ली बच्चे की जान
बीरभूम में देसी बम ने ली बच्चे की जान
File Photo

सुरी (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में देसी बम में विस्फोट हो गया, जिससे 11 साल के एक बच्चे की मौत हो गयी. पुलिस ने सोमवार सुबह यह जानकारी मीडिया को दी. पुलिस ने बताया कि बम खातीपुर गांव में एक नहर के पास एक बक्से में रखा था. बच्चा खेलने के दौरान दुर्घटनावश बक्से के संपर्क में आ गया.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बक्से में रखे बम में उस वक्त विस्फोट हो गया, जब शेख नसीरुद्दीन (11) ने बक्से को उठाया. विस्फोट की वजह से घटनास्थल पर ही शेख नसीरुद्दीन की मौत हो गयी. बीरभूम के पुलिस अधीक्षक नागेंद्र त्रिपाठी ने बताया, ‘हमें इस संबंध में शिकायत मिली है और हमने अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच शुरू की है.’

ज्ञात हो कि बंगाल चुनाव 2021 के दौरान बीरभूम जिला में कई हिंसक घटनाएं हुईं थीं. राजनीतिक हिंसा की वजह से भी बीरभूम सुर्खियों में आया था. चुनाव के बाद भी यहां राजनीतिक संघर्ष हुए थे. बम बांधने के दौरान विस्फोट में एक व्यक्ति का हाथ उड़ गया था. बीरभूम और इसके आसपास के जिलों में देसी बम बनाने के मामले सामने आते रहते हैं.

विरोधी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता के अलावा प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बार-बार कहते हैं कि बंगाल बारूद के ढेर पर है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तो यहां तक कह चुके हैं कि बंगाल में बम बनाने की फैक्ट्रियां चलती हैं. हालांकि, ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस की सरकार इससे इनकार करती है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें