28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : अस्पताल से नहीं मिला एंबुलेन्स, पैसे की कमी से पत्नी के शव को कंधे पर ही ले कर चल दिया सादिक

बदायूं : जिला अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद शव ले जाने के लिए एंबुलेन्स का इंतजाम नहीं किये जाने के कारण उसके पति द्वारा अपने कंधे पर पार्थिव देह लाद कर ले जाये जाने का मामला सामने आने पर प्रशासन हरकत में आया. प्रकरण की जांच के आदेश दिये गये हैं. जिला […]

बदायूं : जिला अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद शव ले जाने के लिए एंबुलेन्स का इंतजाम नहीं किये जाने के कारण उसके पति द्वारा अपने कंधे पर पार्थिव देह लाद कर ले जाये जाने का मामला सामने आने पर प्रशासन हरकत में आया. प्रकरण की जांच के आदेश दिये गये हैं. जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नेमि चंद्रा ने मंगंलवार को यहां बताया कि उन्हें मीडिया से जानकारी मिली है कि मूसाझाग थाना क्षेत्र के मझारा गांव की महिला मुनीशा को जिला अस्पताल में उसके पति सादिक ने सोमवार की सुबह भर्ती कराया था. दोपहर बाद मुनीशा की मौत हो गयी.

जानकारी के मुताबिक, सादिक के पास कथित रूप से इतने पैसे नहीं थे कि शव को किसी निजी वाहन से घर ले जा सके. उन्होंने बताया कि ऐसा आरोप है कि सादिक ने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉक्टर आरएस यादव को पत्र लिख कर एंबुलेन्स की मांग की, लेकिन वाहन का इंतजाम नहीं हुआ. इस पर सादिक अपनी पत्नी के शव को अपने कंधे पर ही रख कर अस्पताल से चला गया. सादिक को जिला अस्पताल से शव कंधे पर लेकर निकलते देख आसपास के दुकानदारों और राहगीरों ने चंदा एकत्र करके टेंपो से शव घर पहुंचवाया.

इस संबंध में चंद्रा ने बताया कि उन्होंने इस बारे में सीएमएस यादव से पूछा तो पता लगा कि सादिक एंबुलेन्स के लिए दरख्वास्त देने के कुछ ही देर बाद वहां से चला गया था. जब अस्पताल में उसकी तलाश की गयी, तो वह नहीं मिला. बहरहाल, चंद्रा ने कहा है कि जिला अस्पताल द्वारा शव को पहुंचाने के लिए एंबुलेन्स उपलब्ध ना कराना बहुत बड़ी और अक्षम्य लापरवाही है. मामले की एक कमेटी से जांच करायी जायेगी और दोषी कर्मियों को बख्शा नहीं जायेगा. जिला अस्पताल के सीएमएस को इस सिलसिले में नोटिस दिया गया है.

यह भी पढ़ें-
उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें