1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. young man saved life of two girls drowning in pond in varanasi acy

Varanasi News: युवक ने सूझबूझ से तालाब में डूब रही दो बच्चियों की बचायी जिंदगी, लोग कर रहे तारीफ

सनी ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए खुद तालाब में कूदकर पास से एक ताड़ के पेड़ की टहनी लेकर आये और बच्चों की तरफ़ तालाब में फेंका ताकि दोनों बच्चे उसे पकड़कर बाहर आ सके.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: युवक ने सूझबूझ से तालाब में डूब रही दो बच्चियों की बचायी जिंदगी
Varanasi News: युवक ने सूझबूझ से तालाब में डूब रही दो बच्चियों की बचायी जिंदगी
सोशल मीडिया

Varanasi News: बनारस के जांबाज नव युवक के साहस ने कोतवाली थाना क्षेत्र के मैदागिन स्थित कंपनी बाग में खेलते-खेलते तालाब में डूब रही दो बच्चियों के जीवन को बचाया. मैदागिन के रहने वाले सनी जायसवाल ने अपने हिम्मत और सूझ-बूझ से दोनों बच्चियों को सकुशल तालाब से निकालकर उनकी प्राण रक्षा की. युवक के इस बहादुरी की सराहना हर कोई कर रहा है.

बच्चियों की जान बचाने वाला युवक
बच्चियों की जान बचाने वाला युवक
सोशल मीडिया

मैदागिन निवासी सनी जायसवाल ने बताया कि कम्पनी बाग में टहल रहे थे. तभी एक युवक को उन्होंने तालाब की तरफ भागते हुए देखा. उन्होंने जब उससे पूछा तो पता चला कि दो बच्चे तलाब में डूब रहे हैं और युवक को भी तैरना नहीं आता है. इसलिए वह परेशान होकर इधर -उधर भाग रहा था.

सनी ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए खुद तालाब में कूदकर पास से एक ताड़ के पेड़ की टहनी लेकर आये और बच्चों की तरफ़ तालाब में फेंका ताकि दोनों बच्चे उसे पकड़कर बाहर आ सके. खुद यदि वह कूदते तो दोनों बच्चों में से किसी एक को बचा पाते. इसलिए उन्होंने यह तरकीब आजमाई और सुरक्षित दोनों बच्चों को तालाब से बाहर निकाला.

युवक के अदम्य साहस को देखकर वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजायी और उत्साहवर्धन किया. ऐसे जांबाज और होशियार युवक की वजह से दो बच्चों की जान बची. इसके लिए वहां उपस्थित सभी लोगों ने बनारस के इस जांबाज नवयुवक को लाखों सलाम दिया.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें