1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news in hindi devotees not be able to see baba kashi vishwanath for three days from today avi

Varanasi News: आज से तीन दिन तक काशी विश्वनाथ का दर्शन नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु, जानिए वजह

काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़ आम दिनों से ज्यादा देखने को मिली. क्योंकि मन्दिर 29 और 30 नवंबर को 12-12 घंटे और एक दिसंबर को 24 घंटे के लिए मंदिर बंद रहेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
काशी विश्वनाथ का दर्शन तीन दिन तक नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु
काशी विश्वनाथ का दर्शन तीन दिन तक नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु
Prabhat Khabar

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के प्राचीनतम स्वरूप को दुबारा वापस लाने के लिए चल रहे सफाई अभियान में मन्दिर की दीवारों से एनामेल पेंट हटाने के लिए बाबा का दरबार 29 नवंबर से एक दिसंबर तक आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा. 29 और 30 नवंबर को मंदिर 12-12 घंटे और एक दिसंबर को 24 घंटे के लिए मंदिर बंद रहेगा. बाबा दरबार के तीन दिनों तक बंद होने की सूचना पर मंगला आरती के बाद से ही सैकड़ों की संख्या में भक्तों ने बाबा का दर्शन किया.

काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़ आम दिनों से ज्यादा देखने को मिली. क्योंकि मन्दिर 29 और 30 नवंबर को 12-12 घंटे और एक दिसंबर को 24 घंटे के लिए मंदिर बंद रहेगा. रविवार को शयन आरती के बाद मंदिर के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए.

सुबह से शुरू हुआ दर्शन पूजन देर रात तक चलता रहा. श्रद्धालुओं की कतार बांसफाटक से होते हुए गोदौलिया को छू रही थी. एक दिसंबर को 24 घंटे के लिए मंदिर को बंद रखा जाएगा. 13 दिसंबर को होने वाले लोकार्पण के लिए मंदिर की साफ-सफाई व दीवारों के जीर्णोद्धार के लिए यह निर्णय लिया गया है. इस दौरान बाबा की आरती, पूजन व विधान अपने नियमानुसार संपन्न होंगे.

बता दें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का 13 दिसंबर को पीएम मोदी लोकार्पण करेंगे. यह कॉरिडोर लगभग दो साल में बनकर तैयार हुआ है. वहीं बाबा विश्वनाथ के मंदिर के बंद रहने को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाया है.

इनपुट : विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें