1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. scary picture from kashi amid rising cases of corona in up sht

Varanasi News: उफ्फ! कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच काशी से डराने वाली तस्वीर, क्या ऐसे रुकेगी तीसरी लहर?

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक तरफ जहां शासन-प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं, तो वहीं दूसरी ओर काशी में श्रद्धालुओं के बढ़ती संख्या प्रशासन के लिए मुसीबत बनती जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
kashi vishwanath dham
kashi vishwanath dham
prabhat khabar

Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम के भव्य लोकार्पण के बाद दुनियाभर से श्रद्धालु यहां पहुंंचने लगे हैं. नए साल के पहले दिन धाम में उमड़ी अभूतपूर्व भीड़ के बाद दूसरे दिन भी भक्तों के आने का तांता लगा रहा. लोकपर्ण के बाद से अब तक लगभग 20 लाख से ज्यादा लोग काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन के लिए आ चुके हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ये भी भीड़ प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती है.

वीआईपी दर्शन स्थगित

दुनियाभर से आ रहे श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए सोमवार की सुबह से मंदिर प्रशासन की ओर से वीआईपी दर्शन (VIP) स्थगित कर दिए गए हैं. साथ ही मंदिर प्रशासन की ओर से काशी वासियों से यह अपील भी की गई है कि वह बाहर के श्रद्धालुओं के हुजूम को देखते हुए फिलहाल सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन से बचें.

13 दिसंबर से अब तक 20 लाख श्रद्धालु आ चुके हैं

काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण पीएम मोदी ने 13 दिसंबर को किया था. उसके बाद से 1 माह तक चल रहे महोत्सवों में आने वाली भीड़ के अलावा बाबा के दर्शनो के लिए आ रहे श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं., करीब 20 लाख श्रद्धालु अब तक काशी विश्वनाथ मंदिर में माथा टेक चुके हैं. इसके मद्देनजर रविवार से नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया.

कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए श्रद्धालुओं से कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन करने के लिए कहा गया है. सभी लोगों से मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने का भी अनुरोध किया गया है. भीड़ के घटते ही पुनः VIP दर्शन-पूजन की व्यवस्था फिर से शुरू कर दी जाएगी. दर्शन पूजन करने आ रहे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए इसे नियंत्रित करने में पुलिस-प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें