1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. praveen togadia targeted akhilesh yadav priyanka gandhi mamta banerjee said indian politics has been hinduization acy

आज अखिलेश भैया हनुमान जी की बात करते हैं तो ममता चंडी पाठ करती हैं, यह हिंदुओं की विजय है- प्रवीण तोगड़िया

प्रवीण तोगड़िया का कहना है कि भारत की राजनीति का हिंदूकरण हो चुका है. आज अखिलेश भैया हनुमान जी की बात करते हैं तो ममता चंडी पाठ करती हैं. राहुल गांधी जनेऊ दिखाते हैं तो प्रियंका गांधी मंत्र बोलती हैं. यह हिंदुओं की विजय है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
प्रवीण तोगड़िया
प्रवीण तोगड़िया
प्रभात खबर

Varanasi News: भारत की राजनीति का हिंदूकरण हो चुका है. यह हमारे लिए खुशी की बात है. अखिलेश भैया हनुमान जी की बात करते हैं, प्रियंका गांधी मंत्र बोलती हैं, राहुल गांधी अपना जनेऊ दिखाते हैं और ममता बनर्जी मंच से चंडी पाठ करती हैं. यह हिंदुओं की विजय है और इसमें छोटा सा दबाव बनाने का काम प्रवीण तोगड़िया ने किया था. अब बस काशी और मथुरा बन जाए, हम मानेंगे कि हमारी मां श्रृंगार गौरी की मस्जिद से मुक्ति हो गई. यह बातें अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने काल भैरव मंदिर में दर्शन के बाद एक सवाल 'आप के समय राम को नकारा गया था, लेकिन अब सभी पार्टी के लोग मंदिर जा रहे हैं' के जवाब में कहा.

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मुझे खुशी है कि भारत की राजनीति का हिंदूकरण हो गया है. यह हिंदुओं की विजय है. बस जल्दी से काशी मथुरा बन जाये तो हम मानेंगे कि हमारी मां श्रृंगार गौरी की मस्जिद से मुक्ति हो गयी है.

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमें सुरक्षित हिन्दू भी चाहिए और समृद्ध हिन्दू भी चाहिए. हिंदू की व्याख्या आप नहीं करोगे, प्रवीण तोगड़िया करेगा. हिन्दू की व्याख्या अर्थात रोजगार और महंगाई कम होने के साथ किसानों के उचित फसल के दाम हो, हिन्दू कश्मीर घाटी के घरों में सुरक्षित हों.

कानून बनाकर करें मथुरा में मंदिर निर्माण 

बीजेपी अयोध्या के बाद काशी मथुरा पर काम करने की बात कर रही हैं, इस पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि जो लोग भी सत्ता में नहीं रहते हैं, वे नारे देते हैं वादों के साथ परन्तु जो सत्ता में हैं, उन्हें नारे और वादे न देकर काम करने का अधिकार है. बस अयोध्या में तो कोर्ट में केस था और मेरे नन्दी तो काशी में हर रोज रो रहे हैं कि कब उन्हें काशी विश्वनाथ के दर्शन होंगे और हमारी मां श्रृंगार गौरी तो मस्जिद में बैठी हैं. संसद में कानून बनाओ, मन्दिर बनाओ. बहुत वादा हुआ. सत्ता में बैठने वाले को बोलने का अधिकार नहीं है न ही वादा करने का है, उनका काम करने का अधिकार है. काशी-मथुरा का कानून बनाकर मन्दिर बनाने का अधिकार है. बस उनका उनको यही कार्य करना चाहिए.

महंगाई , रोजगार पर हो चुनाव में चर्चा

देश में एक पुरानी पार्टी है जो खुद को हिंदुत्व से जोड़ती है, हिंदुओं की तुलना बोकोहरम और आईएसएस से होती है, इसके जवाब में अंतरराष्ट्रीय हिन्दू संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि यह प्रश्न पूछने वाले और जवाब जानने वाले यही चाहते हैं कि लोगों का ध्यान जानने वाले का ध्यान मूल मुद्दे से हटा रहे. मूल मुद्दा है रोजगार, महंगाई, सुरक्षा और किसानों की फसल के दाम. मुझे लगता है चुनाव में इसकी चर्चा करनी चाहिए.

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के सवाल पर प्रवीण तोगड़िया ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और विकास के काम कहीं पर भी होते हैं तो होने चाहिए, परन्तु जब तक नन्दिकेश्वर के सामने बाबा विश्वनाथ का मंदिर नहीं है और हमारी मां श्रृंगार गौरी मस्जिद से मुक्त नहीं है, तब यह काम बहुत छोटे हैं. केशव प्रसाद मौर्य 18 साल तक मेरे सहयोगी रहे हैं वो बात ठीक कह रहे हैं. आओ हमसब मिलकर जिहाद मुक्त भारत करें और इसकी शुरुआत देवबंद, दारूलूम ,तबलीग जमात पर प्रतिबंध लगाकर करें.

(रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें