1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. corona positive eight policemen found in pms parliamentary constituency varanasi

पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आठ पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date

वाराणसी. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में लगातार तीन दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित 18 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. शुक्रवार को सात लोग, शनिवार को आठ और रविवार को तीन कोरोना वायरस से संक्रमित के मामले सामने आये हैं. अब बनारस में संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है. वाराणसी में छह लोग ठीक भी हुए हैं, जबकि एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है. इनमें आठ पुलिसकर्मी भी शामिल हैं, जो जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि रविवार को तीनों पॉजिटिव में से एक सिगरा थाने के नगर निगम पुलिस चौकी का सिपाही है. दो 50 और 37 वर्षीय व्यक्ति ग्राम अर्जुनपुर ब्लॉक सेवापुरी के पट्टीदार हैं.

ये नीमतल्ला, भूतनाथ, कोलकाता की लकड़ी मंडी में लोडिंग अनलोडिंग का काम करते थे. कोलकाता से ये अपने बगल में फैले कोरोना संक्रमण के डर से एक ट्रक में बैठकर छुपते हुए भाग आए थे. बताया जाता है कि 17 अप्रैल को वहां से चलकर 22 अप्रैल को गांव पहुंचे तो गांव वालों ने घुसने नहीं दिया और 23 अप्रैल को ग्राम प्रधान और आशा कार्यकर्ता ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इन्हें पीएचसी सेवापुरी पहुंचाये, वहां ट्रेवल हिस्ट्री देखते हुए इन्हें शिवपुर सीएचसी पर सैंपलिंग के लिए भेजा था. 23 अप्रैल को ही इनकी सैंपलिंग हो गई थी. रविवार को इनका रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इनको दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है.

चौकी प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

शनिवार को नगर निगम पुलिस कि चौकी में तैनात सात पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और एक युवक सिगरा इलाका पॉजिटिव मिला था. पुलिसकर्मियों में एक उप निरीक्षक, तीन हेड कांस्टेबल, तीन कांस्टेबल शामिल हैं. सभी पुलिस कर्मी सिगरा थाने की नगर निगम चौकी पर तैनात हैं. इनमे से चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक में सबसे पहले सूखी खांसी और बुखार के लक्षण आये थे, उसके बाद चौकी के कुछ और पुलिस कर्मियों को भी खांसी, बुखार आ गया. ये सभी एक साथ पुलिस चौकी के एक ही बैरक में रहते थे.

गुरुवार को इन्हें वहां से अलग कर दशाश्वमेध क्षेत्र के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन करा दिया गया था और इनकी सैंपलिंग कराई गई थी. जिलाधिकारी कैशलराज शर्मा ने बताया कि शनिवार को आई रिपोर्ट में 14 में से 7 लोग पॉजिटिव पाए गए. इन सबकी कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जाएगी और साथ ही चौकी के आसपास के क्षेत्रों में कल स्क्रीनिंग और सैंपलिंग कराई जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें