1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. congress leader nasimuddin siddiqui hits back on cm yogi adityanath and bjp government abk

CM योगी को कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी की सलाह, बोले- ‘उन्हें प्रियंका को बधाई देनी चाहिए’

प्रियंका गांधी की रैली को देखते हुए कांग्रेसी नेताओं का वाराणसी आने का सिलसिला शुरू हो गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ लीडर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पत्रकारों से बातचीत में लखीमपुर खीरी की घटना पर सीएम योगी की सरकार को घेरा और कई सवाल भी पूछे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
CM योगी को कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी की सलाह, बोले- ‘उन्हें प्रियंका को बधाई देनी चाहिए’
CM योगी को कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी की सलाह, बोले- ‘उन्हें प्रियंका को बधाई देनी चाहिए’
प्रभात खबर

Varanasi News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की 10 अक्टूबर को वाराणसी में होने वाली रैली को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता उत्साहित हैं. वहीं, प्रियंका गांधी की रैली को देखते हुए कांग्रेसी नेताओं का वाराणसी आने का सिलसिला शुरू हो गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ लीडर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पत्रकारों से बातचीत में लखीमपुर खीरी की घटना पर सीएम योगी की सरकार को घेरा और कई सवाल भी पूछे.

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर कांग्रेस के सीनियर लीडर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि अब तक ना तो केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को हटाया गया है, ना ही उनके पुत्र आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हो सकी है. सूबे की सरकार के रवैये से लखीमपुर हिंसा की जांच पर सवाल उठने लगे हैं. वो भी सरकार में चार बार मंत्री रहे हैं. एक साथ 18 विभाग को संभाला है. इस लिहाज से समझता हूं कि लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच को सही तरीके से अंजाम नहीं दिया गया है. पहले ही हिंसा के आरोपी को गिरफ्तार कर लेना चाहिए था.

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि दो दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ के महोत्सव में शामिल होने के लिए आए थे. लेकिन, मंच से उन्होंने किसानों के लिए एक भी शब्द नहीं कहे. यह बीजेपी सरकार की मानसिकता को दिखाता है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रियंका गांधी के झाड़ू लगाने पर की गई टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि इससे उनकी (सीएम योगी) की मानसिकता का पता चलता है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी और योगी दोनों की तस्वीरों में स्वच्छता के नाम पर चश्मा बना हुआ है. एक तरफ स्वच्छ और दूसरे तरफ भारत लिखा हुआ है. मुझे लगता है यदि दोनों लोग स्वयं चश्मे की जगह खुद आकर देखते तो इन्हें सफाई का मतलब समझ आता. सीएम योगी आदित्यनाथ खुद गोरक्षनाथ मंदिर से जुड़े हैं. उन्हें तो प्रियंका गांधी को मंदिरों की सफाई को लेकर बधाई देनी चाहिए, ना कि ऐसी मानसिकता का परिचय देना चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ हिंदू-मुसलमानों को लड़वाना चाहती है.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें