1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. cgst raids on tobacco businessman in varanasi sht

IT Raid: वाराणसी में गुटखा कारोबारी के ठिकानों पर GST टीम की रेड, लाखों की टैक्स चोरी का शक

वाराणसी के पांडेयपुर क्षेत्र के प्रेमचंद नगर कॉलोनी स्थित गुटखा व्यापारी के यहां शुक्रवार देर रात सीजीएसटी की टीम ने छापेमारी की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
 सीजीएसटी टीम
सीजीएसटी टीम
prabhat khabar

Varanasi News: यूपी में अलग-अलग जगहों पर आयकर विभाग और जीएसटी टीम की छापेमारी का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच सीजीएसटी टीम ने वाराणसी पांडेयपुर क्षेत्र के गुटखा व्यापारी लक्ष्मीकांत पांडेय उर्फ पम्मी पांडेय के यहां शुक्रवार देर रात छापेमारी की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां लाखों की कर (Tax) चोरी का मामला सामने आया है.

टीम ने कई कागजात किए जब्त

केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर महानिदेशालय (CGST) टीम के अधिकारी दर्जनों पंजाब के नंबर की गाड़ियो में पम्मी पांडेय घर पर पहुंचे. सीजीएसटी टीम ने बैंक खाते, जमीन और बैंक लॉकर कंप्यूटर हार्ड डिस्क समेत अन्य कागजात अपने कब्जे में ले लिए हैं. अधिकारी रेड के संबंध में जानकारी देने से बचते नजर आए.

गुटखा कारोबारी के यहां छापेमारी

सीजीएसटी की टीम ने जिस कारोबारी के यहां छापेमारी को उसका एक निजी स्कूल भी है. साथ ही गुटखे की भी प्रदेश के कई जिलों में आपूर्ति करता है. गुटके की फैक्ट्री प्रेमचंद नगर कॉलोनी में है. इसके अलावा कई गोदाम भी हैं.

इससे पहले सपा नेता तारीक सेठ के यहां छापेमारी

इससे पहले फर्रुखाबाद में सपा नेता तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर GST का छापा पड़ा था. तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर अचानक जीएसटी की टीम पहुंच गई. यहां आयकर विभाग और जीएसटी की टीम ने मिलकर छापेमारी की है. टीम इससे पहले सपा एमएलसी पुष्पराज जैन, अजय चौधरी और कई जूता कारोबारियों पर छापेमारी की कार्रवाई कर चुकी है. फिलहाल छापेमारी का सिलसिला लगातार जारी है

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें