1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. politics immediate religion and religion long term politics kc tyagi

राजनीति तात्कालिक धर्म और धर्म दीर्घकालिक राजनीति: केसी त्यागी

भारतीय जन सेवा मिशन ने समाज परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र सिंह यादव, एथलीट नरेंद्र सिंह यादव, वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप विश्वकर्मा, जेडीयू नेता केसी त्यागी को सम्मानित किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भारतीय जन सेवा मिशन के कार्यक्रम में केसी त्यागी व अन्य
भारतीय जन सेवा मिशन के कार्यक्रम में केसी त्यागी व अन्य
सोशल मीडिया

Noida: सामाजिक संगठन भारतीय जन सेवा मिशन के दूसरे स्थापना दिवस के मौके पर समाज को अपने कार्यों से प्रेरणा देने वाली विभूतियों को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी, परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र सिंह यादव और विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप विश्वकर्मा थे.

दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित स्थापना दिवस में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर लख्मीचंद यादव, केसी त्यागी, योगेंद्र सिंह यादव ने एमएच1 के चीफ एडिटर प्रदीप विश्वकर्मा को सम्मानित किया. प्रदीप विश्वकर्मा के नाम सबसे ज्यादा आईएएस अधिकारियों के इंटरव्यू करने का रिकार्ड है. वह अब तक 250 से ज्यादा आईएएस अधिकारियों के इंटरव्यू कर चुके हैं. उन्हे कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है.

मुख्य अतिथि जेडीयू नेता केसी त्यागी ने इस मौके पर कहा कि राजनीति तात्कालिक धर्म और धर्म दीर्घकालिक राजनीति, लेकिन अब आलम यह है कि सब कुछ अपनी प्रासंगिकता खो रहा है. उन्होंने कहा कि जनसेवा दुर्बल और कमजोर लोगों के लिए है. अब विरासत पर प्रहार हो रहा है. भाईचारे पर प्रहार हो रहा है. आजादी की लड़ाई हमारे पुरखों ने एक साथ लड़ी, इसलिए देश सबका है.

लख्मीचंद यादव ने इस मौके पर कहा कि जब नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंग्रेजी हुकूमत को भारत से अपने संगठन की ताकत पर अकेले खदेड़ सकते हैं तो हम भारतीय जन सेवा मिशन संगठन की ताकत से भारत में बढ़ते भ्रष्टाचार, सामंतवाद, जुल्म अत्याचार,शोषण उत्पीड़न पर नकेल नहीं कस सकते. भारतीय जन सेवा मिशन सर्व समाज के लोगों को न्याय दिलाने के उद्देश्य से पूरे देश में काम कर रहा है.

संगठन चाहता है किसी के साथ अन्याय ना हो. किसी को सताया ना जाए. कानून का राज हो किसी के ऊपर जुल्म ना हो. सर्व समाज के लोगों के साथ न्याय हो. कार्यक्रम में दुनिया की सबसे ऊंची चोटी को फतह करने वाले अंतर्राष्ट्रीय पर्वतरोही और रामेशवरम से अयोध्या तक दौड़ लगाने वाले एथलीट नरेंद्र सिंह यादव को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें