1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. police teams on high alert in sensitive areas in noida adjoining delhi following jahangirpuri violence rkt

दिल्ली के जहांगीरपुरी में बवाल के बाद यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर, नोएडा-बुलंदशहर में फ्लैग मार्च

उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सांप्र​दायिक हिंसा के बाद स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए नोएडा भी गश्त बढ़ा दी गई है. गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
नोएडा-बुलंदशहर में फ्लैग मार्च
नोएडा-बुलंदशहर में फ्लैग मार्च
प्रतिकात्मक फोटो, PTI

Uttar Prdaesh News: दिल्ली के जहांगीर पुरी (Jahangirpuri Violence) में शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर शनिवार को हंगामा हो गया. उपद्रवियों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ की. इस घटना में पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए. इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया है. जहांगीरपुरी बवाल के बाद दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में भी पुलिस हाई अलर्ट पर है.

उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सांप्र​दायिक हिंसा के बाद स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए नोएडा भी गश्त बढ़ा दी गई है. गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है. पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा तीनों पुलिस जोन में गश्ती बढ़ा दी गई है. उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, बाजारों, शॉपिंग मॉल के पास, मेट्रो स्टेशन और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है.

नोएडा में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार भी इसमें शामिल रहे. उन्होंने बताया कि दिल्ली में जो घटना हुई है उसके बाद संवेदनशीलता को देखते हुए लोगों के मन में सुरक्षा का माहौल पैदा करने के लिए फ्लैगमार्च निकाला गया है और गश्त बढ़ा दी गई है.

बता दें कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गये जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गयी जिसमें 9 लोग घायल हो गये. इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी को गोली भी लगी है. इस घटना पर पुलिस ने जानकारी दी कि जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 9 आरोपी गिरफ़्तार हुए. 8 पुलिसकर्मियों और 1 नागरिक सहित 9 लोग घायल हो गए और अस्पताल में उनका इलाज किया गया. एक सब-इंस्पेक्टर को गोली भी लगी है, उनकी हालत स्थिर है. इसके कुछ देर बाद उन्होंने बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में 5 और आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया हैं. आगे की जांच जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें