1. home Home
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. noida air pollution update dm order school closed but pollution control board withdraw avi

Noida Pollution: प्रदूषण को लेकर नोएडा में स्कूल बंदी? प्रशासन के इस फैसले ने बढ़ाई बच्चों में कन्फ्यूजन

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन की ओर से पहले जिले में अग्रिम आदेश तक स्कूल बंद करने का फैसला किया गया था. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को एनसीआर में प्रदूषण का स्तर काफी खराब रहा. गाजियाबाद में प्रदूषण लेवल 368, ग्रेटर नोएडा में 358 और नोएडा में 369 रहा

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
School News
School News
PTI

दिल्ली एनसीआर में ठंड के बढ़ने से प्रदूषण का कहर लगातार जारी है. नोएडा और गाजियाबाद के इलाकों में प्रदूषण की स्थिति विकराल होती जा रही है. इसी बीच नोएडा प्रशासन ने स्कूल बंद करने का आदेश वापस ले लिया है. बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में मामला होने की वजह से यह फैसला वापस लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर प्रशासन की ओर से पहले जिले में अग्रिम आदेश तक स्कूल बंद करने का फैसला किया गया था. लेकिन प्रदूषण कंट्रोल विभाग की ओर से एक पत्र आने के बाद इसे वापस ले लिया गया है. बता दें कि दिल्ली से सटे इलाकों में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को एनसीआर में प्रदूषण का स्तर काफी खराब रहा. गाजियाबाद में प्रदूषण लेवल 368, ग्रेटर नोएडा में 358 और नोएडा में 369 रहा. बता दें कि 301 से 400 के बीच के स्थिति को बहुत खराब श्रेणी में रखा जाता है.

आईएमडी के विवेक सोनी ने मंगलवार को वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) को बताया था कि बुधवार से रविवार के बीच कम तापमान और धीमी वायु स्थिति के कारण लोअर वेंटिलेशन इंडेक्स का अनुमान है, जो प्रदूषकों के फैलाव के लिए प्रतिकूल है.

इधर, दिल्ली सरकार ने प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की है. साथ ही गैर जरूरी सामान वाले ट्रकों के प्रवेश भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें