1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. meerut news 34 new cases of dengue have been reported in meerut active cases rise to 274 abk

Meerut News: मेरठ में डेंगू के 34 नए मामलों की पुष्टि, एक्टिव केस की संख्या 300 के करीब

डेंगू के लगातार मिलते मरीजों ने पांच साल के रिकार्ड को तोड़ दिया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 18 हजार से ज्यादा डेंगू मरीज मिले हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Meerut
Updated Date
Meerut News: मेरठ में डेंगू के 34 नए मामलों की पुष्टि
Meerut News: मेरठ में डेंगू के 34 नए मामलों की पुष्टि
सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश जीका वायरस के खतरे के बीच डेंगू के मामले भी बढ़ रहे हैं. लखनऊ, कानपुर, आगरा समेत कई जिलों से डेंगू के मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं. मेरठ की हालत सबसे ज्यादा खराब है. मेरठ में गुरुवार को डेंगू के 34 नए मामलों के मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. सीएमओ अखिलेश मोहन के मुताबिक नए मामलों के मिलने के बाद जिले में एक्टिव केस बढ़कर 274 हो गई है. इनमें से 34 केस अकेले गुरुवार को मिले हैं. अब तक डेंगू के 700 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं.

लगातार ठीक हो रहे मरीज- स्वास्थ्य विभाग

मेरठ में गुरुवार को मिले डेंगू के नए मरीजों को देखते हुए राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में कर दिया है. जिले में डेंगू के कुल मामले एक हजार को पार कर चुके हैं. दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि मेरठ में डेंगू के मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत लगातार सुधर रहा है. वहीं, जीका वायरस के खतरे को देखते हुए रैपिड रिस्पांस टीम गठित की गई है, जो मरीजों की पहचान करने में जुटी है.

उत्तर प्रदेश में डेंगू ने तोड़ा पुराना रिकॉर्ड्स

उत्तर प्रदेश में लगातार डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि डेंगू के लगातार मिलते मरीजों ने पांच साल के रिकार्ड को तोड़ दिया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 18 हजार से ज्यादा डेंगू मरीज मिले हैं. वहीं, लोगों की मानें तो वास्तविक आंकड़ा इससे ज्यादा है.

कमोबेश हर जिले में डेंगू के मरीज मिले...

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 73 जिलों में डेंगू के मरीज रिपोर्ट् किए गए हैं. कुल मामलों में एक तिहाई से ज्यादा केस अकेले फिरोजाबाद के हैं. फिरोजाबाद में डेंगू ने कहर बरपा रखा है. यहां छह हजार से ज्यादा डेंगू के मरीज मिले हैं. राहत की बात यह है कि राज्य में डेंगू के मरीजों के ठीक होने का सिलसिला भी जारी है. डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच आम जनता को सावधान रहने की सलाह दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें