1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. villages and cities of uttar pradesh will be made infection free by fire brigade yogi

उत्तर प्रदेश के गांवों और शहरों को दमकल की गाड़ियों से किया जायेगा संक्रमण मुक्त : योगी

By Kaushal Kishor
Updated Date
हरी झंडी दिखा कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दमकल की गाड़ियों को रवाना किया
हरी झंडी दिखा कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दमकल की गाड़ियों को रवाना किया
ANI

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश सरकार 56 तहसीलों में दमकल विभाग की स्थापना करने जा रही है और बाकी तहसीलों में चरणबद्ध तरीके से दमकल की गाड़ियां भेजी जायेंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने आवास से प्रदेश की 56 तहसीलों के लिए दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह दमकल की गाड़ियां सूबे के गांवों और शहरों को संक्रमण मुक्त करने का काम करेंगी.

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा कि यह कार्यक्रम ऐसे समय में हो रहा, जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रही है. देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को पूरी तरह परास्त करने के लिए आमजन की सहभागिता से लॉकडाउन की कार्यवाही को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन की इस कार्यवाही में जहां हर नागरिक अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहा है, वहीं इस अवधि का उपयोग हम स्वच्छता और क्षेत्र को संक्रमण मुक्त करने के लिए कर सकें, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर निकाय, ग्राम पंचायतों के सभी लोग पहले से ही कार्य कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी कहा कि आज से लगभग 10 दिन पहले प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह को इस बारे में कहा गया था कि अगर हम लोग दमकल की गाड़ियों का उपयोग भी क्षेत्र को संक्रमण मुक्त करने के लिए कर सकें, तो समयबद्ध ढंग से हम प्रत्येक गांव और शहर को पूरी तरह से विषाणु मुक्त कर सकते हैं.

कोरोना वायरस के विरुद्ध जिस लड़ाई को यह देश लड़ रहा है, इसमें हम सब मिल कर सहभागी बन सकेंगे. इस अवसर पर अग्निशमन विभाग को इस कार्य को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाने और गृह विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों को हृदय से धन्यवाद देता हूं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि प्रदेश के सभी दमकल विभाग क्षेत्र को संक्रमण मुक्त करने के काम को लेकर प्रतिबद्ध हैं. आज इनके साथ अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त 56 नयी दमकल गाड़ियां भी हैं. उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त ये दमकल विभाग तत्काल काम करना शुरू करेंगे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें